भूमि पूजन करवाने वाले पुरोहित ने PM मोदी से दक्षिणा में ली यह चीज

भूमि पूजन करवाने वाले पुरोहित ने PM मोदी से दक्षिणा में ली यह चीज
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर की आधारशिला रख दी है. अब पूरे भारत में कई राज्य ऐसे हैं जहाँ जय श्री राम के नारे गूंज रहे हैं. आप जानते ही होंगे मंत्रोच्चार के बीच भूमिपूजन का कार्यक्रम अब संपन्न हो चुका है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल रहे. वहीं उनके साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद रहे.

ऐसे में जब पीएम नरेंद्र मोदी ने आधारशिला रखी तो उसके बाद पूजन संकल्प के दौरान पुरोहित ने कहा, 'किसी भी यज्ञ में दक्षिणा महत्वपूर्ण होती है. दक्षिणा तो आज इतनी दे दी गई कि आज अरबों आशीर्वाद प्राप्त हो रहे हैं. भारत तो हमारा ही है, उससे उपर और कुछ दें. कुछ समस्याएं हैं, उन समस्याओं को दूर करने का संकल्प तो लिए हुए हैं, 5 अगस्त में कुछ और जुड़ जाए तो भगवान की कृपा होगी.'

आपको बता दें कि कोरोना संकट के बीच हुए इस भूमि पूजन में पीएम नरेंद्र मोदी और पूजा करा रहे पंडितों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया. सभी ने इस बात का ख्याल रखा. इसी के साथ ही अन्य अतिथि भी सामान दूरी बनाकर वहां बैठे रहे. वहीं पूजा से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने रामलला के दर्शन किये और उन्होंने साष्टांग होकर भगवान का आशीर्वाद भी लिया. इस दौरान सभी के चेहरे पर ख़ुशी नजर आई. वैसे आज हुए इस ऐतिहासिक पल के गवाह 175 साधु-संत बने. सभी शामिल हुए और अपना अपना योगदान दिया.

पीएम मोदी का ऐतिहासिक भाषण जारी, कहा-इमारतें ध्वस्त कर दी गईं...

CPL में खेलेगा यह 48 वर्षीय खिलाड़ी, भारत के तमाम दिग्गज रह जाएंगे पीछे

हप्ते के तीसरे दिन हरे निशान पर शुरू हुआ शेयर बाजार, निफ्टी में भी आया उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -