पीएम मोदी का ऐतिहासिक भाषण जारी, कहा-इमारतें ध्वस्त कर दी गईं...

पीएम मोदी का ऐतिहासिक भाषण जारी, कहा-इमारतें ध्वस्त कर दी गईं...
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में आज राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया है. इस विशेष अवसर पर पीएम मोदी ने मंदिर की आधारशिला रखी. सर्वोच्च न्यायालय ने बीते वर्ष दशकों पुराने मुद्दे का समाधान करते हुए, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ किया था. आज मंदिर निर्माण की नींव रखी जा चुकी है. जिसके बाद राम मंदिर के लिए चलाया गया भाजपा का आंदोलन फलीभूत हो गया है. राम लला ने ही भगवा दल को सत्ता के शिखर तक पहुंचाया है. भूमि पूजन कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी उपस्थिति थे.

हिमाचल में किसानो के मुख पर छाई ख़ुशी, टमाटर बने वजह

इस विशेष मौके पर पीएम मोदी ने अपने सबोधन में कहा कि ' राम मंदिर हमारी संस्कृति का आधुनिक प्रतीक बनेगा, हमारी शाश्वत आस्था का स्थान ग्रहण करेगा. साथ ही, हमारी राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा, और ये मंदिर करोड़ों-करोड़ लोगों की सामूहिक संकल्प शक्ति का भी प्रतीक बनेगा.' पीएम मोदी ने आगे कहा कि'यहां आने से पहले, मैंने हनुमानगढ़ी का दर्शन किया. राम के सब कार्य हनुमान ही तो करते हैं. राम के आदर्शों की कलियुग में रक्षा करने की जिम्मेदारी भी हनुमान जी को मिली है. हनुमान जी के आशीर्वाद से श्री राममंदिर भूमि पूजन का ये आयोजन प्रारंभ हुआ है.

WHO : कोरोना वैक्सीन को लेकर भारत को मिली चेतावनी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि 'आप भगवान श्रीराम की अद्भुत ताकत देखिए. इमारतें ध्वस्त कर दी गईं, अस्तित्व मिटाने की कोशिश भी बहुत हुई, किन्तु राम आज भी हमारे मन में विराजित हैं. श्रीराम हमारी संस्कृति का आधार हैं.' पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन से पहले राम मंदिर का पोस्टल स्टैंप जारी किया, और उन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्नाटक से भेजी गई लकड़ी की श्री राम की प्रतिमा उपहार स्वरूप दी.

Top 20 स्वतंत्रता दिवस उद्धरण और देशभक्ति संदेश

पीएम मोदी की फैन हुई शिवसेना, सामना संपादकीय में की जय..जयकार

रामजन्म भूमि : पीएम मोदी ने फॉलो किए कोरोना नियम, नहीं लिया प्रसाद और नहीं लगाया टीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -