CPL में खेलेगा यह 48 वर्षीय खिलाड़ी, भारत के तमाम दिग्गज रह जाएंगे पीछे
CPL में खेलेगा यह 48 वर्षीय खिलाड़ी, भारत के तमाम दिग्गज रह जाएंगे पीछे
Share:

कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी कि CPL का 8वां सीजन कोरोना महामारी के कारण तय समय पर नहीं हो सका था, हालांकि अब फैंस के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी आई है. आयोजकों ने इस लीग के शेड्यूल को घोषित कर दिया है. जहां तय समय सारणी के अनुसार अब कैरेबियन प्रीमियर लीग 18 अगस्त से शुरू होने जा रहा है. 2013 से शुरू हुए कैरेबियन प्रीमियर लीग का यह 8वां सीजन है.इस लीग में दुनियाभर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं, लेकिन अब तक भारत का कोई भी खिलाड़ी इस लीग में नहीं खेला है. लेकिन अब एक भारतीय खिलाड़ी कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी कि CPL में उतरकर रिकॉर्ड बनाने को तैयार है. बता दें कि यह भारतीय खिलाड़ी एक सफल गेंदबाज है.

भारत से प्रवीण तांबे

जहां दक्षिण अफ्रीका की ओर से एकमात्र खिलाड़ी इमरान ताहिर इस टूर्नामेंट में खेलेंगे तो वहीं भारत की ओर से भी महज प्रवीण तांबे ही इस टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे. बता दें कि 48 वर्षीय प्रवीण तांबे कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए अति उत्साहित है. पहली बार तांबे इस लीग का हिस्सा बनने जा रहे हैं. वे त्रिनिबागो नाइटराइडर्स का हिस्सा है. ख़ास बात यह भी है कि वे CPL में कदम रखते ही इसमें खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे. प्रवीण का जलवा IPL में भी देखने को मिला है. वे राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल चुके हैं. 

CPL 2020 से जुड़ीं महत्वपूर्ण जानकारी 

टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें त्रिनिबागो नाइटराइडर्स,सेंट लूसिया जूक्स,गयाना अमेजन वॉरियर्स,बारबाडोस ट्राइ़डेंट्स,जमैका तलावास और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स हिस्सा ले रही है. 6 टीमों के मध्य फाइनल मुकाबले समेत कुल 33 मैच खेले जाएंगे. टूर्नामेंट कुल 24 दिनों तक चलने वाला है. इसका आगाज 18 अगस्त से होगा. पहले दिन 2 मुकाबले आयजित किए जाएंगे. जहां पहले मुकाबले में  ट्रिनिबागो नाइटराइडर्स और गयाना अमेजन वारियर्स भिड़ेंगे. तो वहीं दूसरा मुकाबला मौजूदा चैंपियन बारबाडोस ट्रिडेंट्स और सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियट के बीच खेला जाएगा.

 

 

 

CPL : ये हैं 6 टीमें, जानिए कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे शामिल

CPL में खेलने वाला एकमात्र दक्षिण अफ्रीकी है यह खिलाड़ी

IPL से पहले CPL, 24 दिनों तक फटाफट क्रिकेट का विस्फोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -