Share:
कर्फ्यू का वक्त और बढ़ा, सीएम अमरिंदर ने किया ऐलान
कर्फ्यू का वक्त और बढ़ा, सीएम अमरिंदर ने किया ऐलान

कोविड-19 के मामले बढ़ने के पश्चात सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बड़ा फैसला लिया है. जिसके तहत पंजाब के सभी जिलों में रात्रि के कर्फ्यू का वक्त दो घंटे बढ़ा दिया. अब रात्रि 11 बजे के बजाय रात्रि 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. उद्योगों को इससे छूट होगी. कैप्टन ने लुधियाना, पटियाला और जालंधर में आगामी पखवाड़े के लिए सप्ताह के आखिरी दिन (शनिवार और रविवार) को निवास में ही रहने (स्टे ऐट होम) की घोषणा की है.

पाकिस्तान : 24 घंटे में 600 से अधिक मामले आए सामने, जानें मौत का आंकड़ा

इसके पश्चात स्थिति का पुनह जायजा लिया जाएगा. साप्ताहिक फेसबुक कार्यक्रम ‘कैप्टन से प्रश्न’ के दौरान उन्होंने बताया कि हर मैरिज पैलेस, रेस्टोरेंट, दफ्तर (जहां 10 से ज्यादा लोग इकठ्ठा होते हैं) की तरफ से एक निगरानी कर्मी तैनात किया जाएगा. वह मास्क पहनने, माहौल कीटाणु रहित बनाने और सामाजिक दूरी को अमल में लाना सुनिश्चित करेगा. उन्होंने चेतावनी दी कि टीमें इन स्थानों का दौरा करके जांच-पड़ताल करेंगी और उल्लंघन करने वालों के विरूध्द सख्त कार्यवाही करेगी. 

यूपी के सीएम ने अटल बिहारी वाजपेयी जी को दी श्रद्धांजलि

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि यदि कोरोना से जिंदगी बचाना है तो ​उपचार निश्चित वक्त के बीच प्रारंभ होना चाहिए. उन्होंने साथ ही बताया कि ‘कोई बात नहीं ’ या ‘मौसम की बात है ’ जैसी बातों से कार्य नहीं चलेगा. उन्होंने लोगों से अपील की कि खुद डॉक्टर न बनें. बीमारी की पहचान और इलाज की सलाह का काम डॉक्टरों के लिए छोड़ दें. वही, आगे सीएम ने कहा कि कोविड के साथ कोई नकारात्मक धारणा नहीं जोड़नी चाहिए. अपना टेस्ट करवाने से न झिझकें, इसमें कुछ भी नहीं. पूरी दुनिया अपने टेस्ट करवा रही है.

ब्रिक्स एंटी-ड्रग वर्किंग समूह की बैठक का भाग बना भारत

धोनी के सन्यास पर इन दिग्गज नेताओं ने दी अपनी प्रतिक्रिया

संबित पात्रा के खिलाफ 39 जगह FIR दर्ज, गैर-इरादतन हत्या का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -