SBI की राह पर ही चली PNB भी

नई दिल्ली : हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा अपने सर्विस चार्ज में अहम बदलाव किए गए है. और अब यह सुनने में आ रहा है कि पंजाब नेशनल बैंक के द्वारा भी इस दिशा में कदम उठाया जा रहा है. जी हाँ, बताया जा रहा है कि PNB के द्वारा 6 मई से अपनी कई महत्वपूर्ण सर्विसेज को महंगा किया जा रहा है. बता दे कि इन सर्विसेज में बैंक अकाउंट, चेक और कई प्रमुख सर्विसेज शामिल है.

इस नए बदलाव को लेकर यह कहा जा रहा है कि अकाउंट ओपन किए जाने के एक वर्ष के भीतर ही अकाउंट बंद किए जाने पर सेविंग अकाउंट पर 200 रुपए से 500 रुपए का चार्ज लगाया जाना है. जबकि साथ ही यह भी बता दे कि करेंट अकाउंट पर 500 रुपए से 800 रुपए तक का चार्ज लगाया जाना है.

इसके साथ ही बता दे कि चेक क्लीयरेंस को लेकर भी यह कहा जा रहा है कि चेक रिटर्न होने पर 300 रुपए से लेकर 1500 रुपए तक की पेनल्टी लगाई जाना है. जबकि अभी इसका चार्ज 100 रुपए से लेकर 1000 रुपए के बीच है. बैंक में जहाँ अब तक फ्री लॉकर विजिट करने की सीमा 24 थी तो अब इसे 12 का दिया गया है. इसके बाद की विजिट पर आपको चार्ज देना होगा. इसके साथ ही कई अहम बदलावों को अंजाम दिया जाना है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -