पंजाब सरकार ने दिल्ली सरकार के साथ ज्ञान-साझाकरण समझौते पर हस्ताक्षर किए
पंजाब सरकार ने दिल्ली सरकार के साथ ज्ञान-साझाकरण समझौते पर हस्ताक्षर किए
Share:

नई दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को घोषणा की कि दिल्ली और पंजाब की राज्य सरकारों ने ज्ञान साझा करने के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

इसके जवाब में केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, 'ज्ञान-साझाकरण समझौते पर अभी हस्ताक्षर किए गए हैं। हमने ज्ञान साझा करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जो भारत के इतिहास में पहला है। यह दावा करना गलत है कि हम ही ऐसे लोग हैं जिन्होंने इस बिंदु तक अच्छा काम किया है। हम जानते हैं कि कई राज्य सरकारों ने सराहनीय प्रदर्शन किया है। हालांकि, हमने आज तक एक-दूसरे से सीखने का काम पूरा नहीं किया है। कई राज्यों ने राजनीतिक दलों के बीच विभाजित रहने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, 'दिल्ली शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में जो अच्छा काम कर रही है, उसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। इस संबंध में सीएम भगवंत मान अपने मंत्रियों और कर्मचारियों के साथ दो दिन तक दिल्ली में रहे। वह स्थानीय स्कूलों, अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में गए, अन्य स्थानों के बीच।"

सोमवार को, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में दिल्ली के शिक्षा मॉडल का अनुकरण करेगी, यह सुनिश्चित करेगी कि सभी सामाजिक आर्थिक पृष्ठभूमि के छात्रों को अच्छी शिक्षा मिले।

दिल्ली के शैक्षिक दृष्टिकोण को अस्वीकार करने वालों को भी दिल्ली के मुख्यमंत्री ने फटकार लगाई थी। आज, उन्होंने कहा, "मनीष सिसोदिया, हमारे नेता, अपनी शैक्षिक प्रणाली के बारे में अधिक जानने के लिए फिनलैंड का दौरा कर रहे हैं। सिसोदिया जानकारी एकत्र करने के बाद फिनलैंड के शैक्षिक दृष्टिकोण को यहां लागू करने की कोशिश करेंगे। हालांकि, कुछ लोगों का दावा है कि दिल्ली का प्रशासन फिनलैंड या इटली से चलाया जाता है। वास्तव में उनकी समस्या क्या है? बाद में, विरोधियों ने दावा किया कि तमिलनाडु सरकार दिल्ली से चलाई जाती है। "क्या यह सच है?

लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहीं गुजरात टाइटंस, मोहम्मद शमी ने उठाया बड़ा जिम्मा

इंडिया ही नहीं बल्कि हिन्दू रीति-रिवाजों से भी है हॉलीवुड के इन कलाकारों को प्यार

केटी पेरी से लेकर क्लॉडिया सिएस्ला तक इन कलाकारों को है इंडिया से लगाव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -