लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहीं गुजरात टाइटंस, मोहम्मद शमी ने उठाया बड़ा जिम्मा
लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहीं गुजरात टाइटंस, मोहम्मद शमी ने उठाया बड़ा जिम्मा
Share:

नई दिल्ली: IPL 2022 का लगभग आधा सफर खत्म हो चुका है।  इस बार दो नई टीम यानी लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और गुजरात टाइटंस (GT) ने IPL में डेब्यू किया है और अब तक के टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। इस IPL में गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) मजबूत टीमें बनकर उभरी हैं। तीनों टीमें फिलहाल अंक तालिका में शीर्ष-3 में शामिल हैं। इनकी सफलता का राज पाव-रप्ले यानी पहले 6 ओवर का गेम है। इस अवधि में टाइटंस की गेंदबाजी औसत अन्य टीमों के मुकाबले बेहतर रहा है।

 

GT के इस बेहतर प्रदर्शन का श्रेय जाता है, इसकी जोरदार टीम को, जो मैच को बेहतर बनाने और लगातार जीतने के लिए कोई कमी-कसर नहीं छोड़ रही है। पावर-प्ले में सर्वाधिक यानी 17 विकेट्स हासिल करने वाली GT के विश्वसनीय खिलाड़ियों में से एक हैं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जिन्होंने अब तक 10 विकेट्स अपने नाम किए हैं। वे अपनी बॉडी को फिट करके हर स्थिति में ढलने और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए रोज़ाना विशेष एक्सरसाइज अपना रहे हैं, जिसकी वीडियो उन्होंने स्वदेशी सोशल मीडिया मंच Koo ऐप पर पोस्ट किए हैं।

 

इस वीडियो में शमी सिंगल लेग वर्क करते दिखाई दे रहे हैं। शमी ने इस सीज़न के अपने पहले ही मुकाबले में LSG के खिलाफ 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे।

 

शमी ने पावर-प्ले में लखनऊ के तीन बल्लेबाज़ों को आउट किया था। शमी ने अब तक IPL में कुल 78 मैच खेले, जिसमें 8.6 की इकोनॉमी रेट से 82 विकेट चटकाए हैं।

 पंजाब के सामने नहीं चला धोनी का जादू, 11 रनों से मैच हारी चेन्नई

ओस्लो ई-स्पोर्ट्स कप शतरंज प्रग्गानंधा का जलवा अब भी बरकरार, टॉप पर बनाया स्थान

विश्व कप से पहले अपनी फिटनेस और गति पर ध्यान देगी महिला हॉकी टीम
 
 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -