8वीं और 10वीं के हर बच्चे को पैसे देगी पंजाब सरकार, जानिए कितने और क्यों ?
8वीं और 10वीं के हर बच्चे को पैसे देगी पंजाब सरकार, जानिए कितने और क्यों ?
Share:

अमृतसर: पंजाब के स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। दरअसल, पंजाब की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की तरफ से बोर्ड की बेहतर तैयारी के लिए प्रिंटेड स्टडी मैटेरियल मुहैया कराए जाने का ऐलान किया गया है। पंजाब बोर्ड की तैयारी के लिए कक्षा 8वीं और 10वीं के छात्रों पर पंजाब सरकार 3.5 करोड़ रुपये खर्च करगी।

पंजाब की भगवंत मान सरकार में शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने इस संबंध में विस्तार से जानकारी दी है। शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह ने बताया है कि 8वीं कक्षा में पढ़ने वाले हर एक स्टूडेंट को 72 रुपये और 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले हर छात्र को 90 रुपये दिए जाएंगे। शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने आगे बताया है कि हर जिले को छात्रों की संख्या के मुताबिक राशि जारी की गई है। छात्र इस पैसे से अपनी जरूरत के मुताबिक, फोटोकॉपी और प्रिंटेड स्टडी मैटेरियल खरीद सकते हैं।

पंजाब सरकार ने कहा है कि इस पहल से 100 फीसद रिजल्ट हासिल किया जा सकता है। भगवंत मान सरकार के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया है कि कक्षा 8वीं और 10वीं के छात्रों को स्टडी मैटेरियल देने के लिए राज्य सरकार ने 3.5 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। इसमें राज्य के सभी जिलों के लिए अलग-अलग राशि स्वीकृत की गई है।

जोशीमठ के बाद अब कर्णप्रयाग के 50 घरों और दुकानों में आई दरारें, आपदा की आशंका से दहशत में लोग

मंगलौर ब्लास्ट केस: 5 ठिकानों पर ED के छापे, ISIS के बाद अब कांग्रेस से भी जुडे़ तार

यूपी में कोहरे का कहर, बेकाबू ट्रक ने 6 को रौंदा, कई गंभीर रूप से घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -