पंजाब कांग्रेस में नहीं थम रही अंतरकलह, CM की कुर्सी के लिए लड़ रहे सिद्धू और अमरिंदर

अमृतसर: कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की लाख कोशिशों के बाद भी पंजाब कांग्रेस में बगावत थमने का नाम नहीं ले रही है। अब पंजाब कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के समर्थक MLA सुरजीत धीमान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि वह 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव कैप्टन की अगुवाई में नहीं लड़ेंगे। साथ ही उन्होंने मांग की है कि शीर्ष नेतृत्व को कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू को CM फेस बनाना चाहिए।

अमरगढ़ से कांग्रेस MLA धीमान का यह बयान ऐसे वक़्त में आया है, जब बहुत दिनों से कांग्रेस में मची कलह ठंडी पड़ी हुई थी। धीमान, सिद्धू के करीबी माने जाते हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटाने के अभियान में सिद्धू के साथ ही वह भी जुटे थे। नेतृत्व परिवर्तन को लेकर देहरादून में हरीश रावत से मुलाकात करने वालों में भी धीमान शामिल रहे हैं। धीमान ने अपने इस बयान को लेकर यह भी कहा है कि वह जो भी कहते हैं उस बात से मुकरते नहीं हैं।

हालांकि इससे पहले भी नेतृत्व परिवर्तन को लेकर कई MLA खुले मंच से आवाज़ उठा चुके हैं, किन्तु हाईकमान इसको सिरे से खारिज कर चुका है। पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी कह चुके हैं कि पंजाब में सब कुछ सही नहीं है। वहीं, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी भी इस मुद्दे को हल करने की कोशिश कर चुकी हैं।

पेगासस केस: केंद्र पर भड़के CJI, बोले- आखिर कर क्या रही है सरकार

क्या भूपेंद्र पटेल की ताजपोशी से नाराज़ हैं नितिन पटेल ?

इजरायल के वित्त मंत्री ने गाजा के लिए 'सुरक्षित अर्थव्यवस्था' विकास योजना का रखा प्रस्ताव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -