इजरायल के वित्त मंत्री ने गाजा के लिए 'सुरक्षित अर्थव्यवस्था' विकास योजना का रखा प्रस्ताव
इजरायल के वित्त मंत्री ने गाजा के लिए 'सुरक्षित अर्थव्यवस्था' विकास योजना का रखा प्रस्ताव
Share:

इजरायल के विदेश मंत्री, यायर लापिड ने रविवार को "हिंसा के कभी न खत्म होने वाले दौर" को हल करने के उद्देश्य से, एन्क्लेव के हमास शासकों से शांति के बदले गाजा में रहने की स्थिति में सुधार करने की योजना का प्रस्ताव रखा। विदेश मंत्री ने गाजा पट्टी के पुनर्निर्माण के लिए एक नई "सुरक्षा के लिए अर्थव्यवस्था" योजना प्रस्तुत की।

रविवार को रीचमैन विश्वविद्यालय में एक सुरक्षा सम्मेलन के दौरान लैपिड ने कहा कि 2005 में गाजा से इजरायली सैनिकों की वापसी के बाद से, इजरायल की नीति, जिसमें नाकाबंदी, माल के आयात और निर्यात पर प्रतिबंध और युद्ध के चार दौर शामिल थे, रिपोर्टों के अनुसार, हमास और अन्य आतंकवादी समूहों द्वारा बार-बार होने वाले हमलों को रोकने में प्रभावी नहीं है।

श्री लैपिड ने कहा कि योजना, जिसमें बुनियादी ढांचे और रोजगार के लाभ शामिल हैं, इजरायल-अवरुद्ध एन्क्लेव में फिलिस्तीनियों को दिखाना था कि हमास की हिंसा का अभियान "वे गरीबी, कमी, हिंसा और उच्च बेरोजगारी की स्थिति में बिना आशा के क्यों रहते हैं"। लैपिड, जो वैकल्पिक प्रधान मंत्री भी हैं, ने कहा कि नई योजना का लक्ष्य "सीमा के दोनों ओर स्थिरता बनाना" है। उन्होंने जोर देकर कहा कि यहूदी राज्य हमास के साथ बातचीत नहीं करेगा, क्योंकि "इजरायल उन आतंकवादी संगठनों से बात नहीं करता है जो इसे खत्म करना चाहते हैं"। लैपिड ने कहा कि योजना का पहला चरण "गाजा के उन्नत मानवीय पुनर्निर्माण" पर केंद्रित है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तमिलनाडु में सार्वजनिक क्षेत्र के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की

भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे कर्नाटक के सीएम बोम्मई

भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -