मेघालय के मुख्यमंत्री के घर पर बम से हमला, गृह मंत्री ने दिया इस्तीफा

मेघालय के मुख्यमंत्री के घर पर बम से हमला, गृह मंत्री ने दिया इस्तीफा
Share:

शिलांग: मेघालय में स्वतंत्रा दिवस के दिन सीएम कोनराड संगमा (Conrad Sangma) के आवास पर उपद्रवी तत्वों ने पेट्रोल बम फेंका. रविवार रात बदमाशों ने सीएम आवास पर यह हमला किया है. पुलिस ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि घटना रात 10 बजे हुई. उन्होंने कहा कि वाहन पर सवार होकर आए बदमाशों ने ऊपरी शिलांग के थर्ड माइल में स्थित CM आवास के परिसर में पेट्रोल से भरी दो बोतलें फेंकी. इसके बाद वो भाग निकले. हालांकि, गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. पूरे मामले की तफ्तीश की जा रही है.

पुलिस के अनुसार, पेट्रोल की दो बोतल सीएम के घर में फेंकी गई. एक बोतल आवास के पिछले हिस्से में तो दूसरी बोतल परिसर के अगले हिस्से में फेंकी गई. वहीं हिंसा के मद्देनज़र शिलांग उसके आसपास इलाकों में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. इसके साथ ही मोबाइल सेवा को बंद कर दिया गया है. बता दें कि स्वतंत्रता दिवस पर मेघालय में तोड़फोड़ आगजनी की वारदातें सामने आई. वहीं मेघालय के गृह मंत्री लखमेन रिंबुई ने अपना त्यागपत्र दे दिया है. लखमेन रिंबुई ने यह कदम शिलांग में एक पूर्व उग्रवादी को पुलिस द्वारा गोली मारने के बाद भड़की हिंसा के बाद उठाया है.

लखमेन रिंबुई ने इस केस की न्यायिक जांच की मांग की है. रिंबुई ने सीएम से सरेंडर करने वाले प्रतिबंधित हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल के स्वयंभू महासचिव चेरिस्टरफील्ड थांगखियू की गोली मारने के मामले में न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की गई है. थांगखियू की गोली मारने के बाद लोग भड़क गए हिंसा पर आमादा हो गए थे.

'डायरेक्ट एक्शन डे' के दिन 'खेला होबे दिवस' मनाएगा बंगाल, जानिए क्या है ममता का प्लान ?

केरल के वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीसीसी प्रमुखों के मुद्दे पर राहुल से कर सकते है मुलाकात

पूर्व कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने छोड़ी पार्टी, सोनिया गाँधी को लिखा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -