जानें कौन हैं अजित सिंह कोहली ? जो 'पटियाला' सीट से कैप्टन अमरिंदर को दे रहे पटखनी
जानें कौन हैं अजित सिंह कोहली ? जो 'पटियाला' सीट से कैप्टन अमरिंदर को दे रहे पटखनी
Share:

अमृतसर: पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के परिणाम आना शुरू हो गए हैं। शुरुआती रुझानों के अनुसार, आम आदमी पार्टी (AAP) पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आती दिख रही है। इस चुनाव में लोगों की निगाहें पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पटियाला सीट पर टिकी हुई है। चुनाव से ठीक पहले उन्होंने पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) नाम की पार्टी बनाई और भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़े हैं, मगर वह पटियाला सीट हारते हुए दिखाई दे रहे हैं।

आम आदमी पार्टी (AAP) के अजीत पाल सिंह कोहली ने पटियाला विधानसभा में अच्छी बढ़त बना रखी हैं। लगभग 20 हजार वोटों के साथ अजीत सबसे आगे हैं और वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह 10 हजार वोटों के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। बता दें कि अजीत पाल सिंह कोहली पूर्व महापौर रहे हैं। अजीत के परिवार के सदस्य शिरोमणि अकाली दल (बादल) की पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ते रहे हैं। इस बार कोहली AAP के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, 2011 में शिरोमणि अकाली दल (SAD) की ओर से पार्षद बनने के बाद अजीत महापौर बने थे। अजीत का परिवार पंजाब में टकसाली अकाली दल के रूप में जाना जाता है। उनके पिता सुरजीत सिंह कोहली ने अकाली दल के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीतकर पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं।

गोवा में रिजल्ट से पहले शुरू हुई रिसोर्ट पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने बंद किए अपने उम्मीदवार

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -