पंजाब: इंटरनेशनल बॉर्डर से 31 किलो हेरोइन बरामद, दो ड्रग कार्टेल किंगपिन गिरफ्तार
पंजाब: इंटरनेशनल बॉर्डर से 31 किलो हेरोइन बरामद, दो ड्रग कार्टेल किंगपिन गिरफ्तार
Share:

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने एक जॉइंट ऑपरेशन में 31 किलो हेरोइन बरामद की है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 155 करोड़ रुपये आंकी गई है. सूत्रों ने जानकारी दी है कि पुलिस ने तस्करी में शामिल दो ड्रग कार्टेल सरगनाओं को भी गिरफ्तार किया है. यह बरामदगी फाजिल्का जिले में इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीती रात के दौरान की गई है.

पंजाब के DGP ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी, उन्होंने बताया है कि बॉर्डर पार मादक पदार्थों की तस्करी नेटवर्क के खिलाफ एक बड़ी सफलता में फजिल्का पुलिस और BSF ने संयुक्त रूप से बड़े स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी में लगे 2 ड्रग कार्टेल किंगपिन को अरेस्ट किया है और 31.02 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है. उन्होंने लिखा है कि FIR दर्ज कर ली गई है और आगे और पीछे की कड़ी को तोड़ने के लिए आगे की छानबीन चल रही है. पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री के दृष्टिकोण के मुताबिक, पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.

पंजाब से सटी इंटरनेशनल बॉर्डर के पास धुंध और कोहरे की वजह से ड्रग तस्करी की घटनाएं बढ़ी हैं. जिसके बाद BSF और पुलिस मिलकर ग्रामीणों को जागरूक कर रही है. एक मीडिया रिपोर्ट में अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि सर्दियों में धुंध और कोहरे का मौसम घुसपैठियों और तस्करों की राह आसान कर देता है. मौसम विज्ञानियों ने आने वाले हफ्तों में और ज्यादा कोहरे की भविष्यवाणी की है, जिसके बाद एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. BSF ने ड्रग तस्करी की सूचना देने वाले किसी भी  ग्रामीण को 1 लाख रुपये का नकद इनाम देने का भी ऐलान किया है.

2500 साल प्राचीन मठ पर भी धंसने का ख़तरा, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा 'जोशीमठ' मामला

कड़कड़ाती ठंड में बच्चे को अर्धनग्न घुमाया, ऊपर से जनेऊ उलटा पहनाया.. राहुल गांधी पर भड़के नेटिजेंस

मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर लगा HIV टेस्टिंग कैंप, 88 लोग मिले संक्रमित

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -