कड़कड़ाती ठंड में बच्चे को अर्धनग्न घुमाया, ऊपर से जनेऊ उलटा पहनाया.. राहुल गांधी पर भड़के नेटिजेंस
कड़कड़ाती ठंड में बच्चे को अर्धनग्न घुमाया, ऊपर से जनेऊ उलटा पहनाया.. राहुल गांधी पर भड़के नेटिजेंस
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी द्वारा निकाली जा रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरुआत से ही विवादों में रही है। अब इस यात्रा को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, राहुल की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमे वे एक बच्चे को जनेऊ पहनाकर अपने साथ चला रहे हैं। इस विवाद की एक वजह तो यह है कि कड़ाके की ठंड में भी बच्चे को कपड़े नहीं पहनाए गए, जबकि उसी यात्रा में चल रहे अन्य लोगों ने बाकायदा स्वेटर, जैकेट पहन रखे हैं। वहीं, दूसरी वजह यह कि बच्चे को उल्टी जनेऊ पहना रखी है। इस कारण सोशल मीडिया यूज़र्स राहुल को जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

 

दरअसल, कांग्रेस के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट्स से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तस्वीरें निरंतर शेयर की जाती रहीं हैं। अब उसी ट्विटर हैंडल से हाल ही में एक तस्वीर ट्वीट की गई थी। इस तस्वीर में बाकी सभी लोग ठंड से बचने के लिए स्वेटर, जैकेट पहन नज़र आ रहे हैं, यहाँ तक कि राहुल गाँधी ने भी टीशर्ट पहन रखी है और उसके पुरे बटन लगा रखे हैं। वहीं, लगभग 7-8 साल का लग रहा ये बच्चा महज एक पायजामे में नज़र आ रहा है। इसके साथ ही, उस बच्चे को उल्टी जनेऊ पहनाई गई है। दरअसल, सनातन धर्म के मुताबिक, किसी भी व्यक्ति को जनेऊ बाएँ कंधे से जनेऊ पहनाई जाती है, जो दाईं कमर पर होती है। साथ ही, किसी परिजन के अंतिम संस्कार के वक़्त ही जनेऊ उलटी पहनी जाती है, जैसी बच्चे ने पहन रखी है।

 

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल द्वारा पोस्ट की इस तस्वीर को लेकर राहुल गांधी को जमकर ट्रोल किया जा रहा था। इस वजह से, ट्वीट करने के कुछ घंटे बाद ही, कांग्रेस ने इसे डिलीट कर दिया। हालाँकि, अब भी कई कांग्रेस नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट पर यह फोटो नज़र आ रही है। वहीं, राहुल गांधी और कड़ाके की ठंड में अर्धनग्न घूम रहे बच्चे की तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर रिएक्शन्स की बाढ़ आई हुई है। लोग इसे सियासी हथकंडा बताते हुए राहुल को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने इस फोटो को साझा करते हुए लिखा है कि, '4 डिग्री तापमान में राजनीति के लिए एक बच्चे को कपड़े उतार के घुमाना एक बेशर्म ही कर सकता है।' इसके साथ ही कई आम सोशल मीडिया यूज़र्स ने भी राहुल गांधी को जमकर खरी-खोटी सुनाई है।  

 

प्रवीण सिंह ने कमेंट में लिखा कि, 'भाई नकल करके हिन्दू नही बन सकते। जनेऊ उल्टी दिशा से पहना है जो कि अंतिम संस्कार के समय करते है। वाह रे ढोंगी पोंगा पण्डित।' सचिन मोरे ने लिखा कि, 'ठंड में बच्चे के नाम पर राजनीति और उस में भी जनेऊ उल्टा।' गोलू श्रीवास्तव ने लिखा कि, 'ये लड़के के साथ सोशल अत्याचार हैं, इसके साथ ही राहुल गांधी हिन्दुत्व को दिखा रहे हैं, लेकिन क्या करे आप 70 साल पहले ही हिन्दुत्व छोड़ चुके हैं कम से कम जनेऊ तो ठीक से पहना देते।' सुधीर कुमार ने लिखा कि, 'राहुल बाबा आप कितने बड़े मूर्ख हो! उल्टी जनेऊ व्यक्ति अंतिम संस्कार के समय पहनते हैं! क्या तुम कांग्रेस की अंत्येष्टि करने जा रहे हो? कांग्रेसी कितने पागल हैं जो तुमको नेता मानते हैं! ठंड में एक बच्चे को नंग-धरंग केवल जनेऊ दिखाने के लिए लेकर निकले हो? इससे तुम हिन्दू नहीं हो जाओगे।' एक अन्य यूज़र ने लिखा कि, 'जनेऊ उल्टा पहना दिया ठीक है। इन्हें क्या ही पता हिंदू संस्कारों का! लेकिन अपनी राजनीति चमकाने की खातिर इस कड़ाके की ठंड में एक मासूम बच्चे को बिना कपड़ों के नहीं घुमाना था। जुल्म है ये।' 

'या अल्लाह मुसलमानों को शक्ति दो, गैर-मुस्लिमों का सफाया करो..', इमाम शेख यूनुस का जहरीला Video

जोशीमठ पर मंडराया ख़तरा! पीड़ितों के लिए सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

'देश की आबादी 140 करोड़ रुपए...', जुबान फिसलने पर फिर ट्रोल हुए राहुल गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -