लोकसभा चुनाव: पुणे लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशी घोषित, भाजपा-कांग्रेस ने होगी कड़ी टक्कर
लोकसभा चुनाव: पुणे लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशी घोषित, भाजपा-कांग्रेस ने होगी कड़ी टक्कर
Share:

पुणे: महाराष्ट्र की पुणे लोकसभा सीट के प्रत्याशी को लेकर संशय अब खत्म हो गया है। पुणे लोकसभा सीट से कांग्रेस ने अपने दिग्गज नेता मोहन जोशी पर भरोसा जताते हुए उन्हें चुनावी रण में उतारा है। कांग्रेस के एमएलसी रह चुके मोहन जोशी पुणे कांग्रेस का चेहरा बन कर सामने आए हैं। इसीलिए किसी बाहरी प्रत्याशी के स्थान पर पुणे सिटी के अपने नेता को कांग्रेस ने तव्वजो दी है।

वहीं अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी गिरीश बापट और कांग्रेस के मोहन जोशी में पुणे लोकसभा सीट पर टक्कर होगी। उल्लेखनीय है कि उम्मीदवार की घोषणा न होने के बाद भी कांग्रेस ने यहां चुनाव प्रचार-प्रसार की प्रक्रिया आरंभ कर दी थी। नामांकन भरने के लिए दो दिन का वक़्त शेष है, उससे पहले पूर्व एमएलसी मोहन जोशी पुणे से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार बना दिए गए हैं।

आपको बता दें कि मोहन जोशी के पहले कांग्रेस के पुणे नगर निगम में ग्रुप लीडर अरविंद शिंदे का नाम लोकसभा टिकट को लेकर सुर्ख़ियों में था, तो दूसरी तरफ हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए प्रवीण गायकवाड को उम्मीदवार बनाने के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कांग्रेस पर दबाव बनाया था, किन्तु कांग्रेसी शरद पवार के दबाव के आगे नहीं झुके और पार्टी पर निष्ठा रखने वाले मोहन जोशी को अपना प्रत्याशी घोषित किया।

खबरें और भी:-

भाजयुमो के युवा सम्मेलन में बोले सीएम योगी,- कई सालों तक देश में एक ही परिवार हावी रहा

लोकसभा चुनाव: फिर फिसली राहुल गाँधी की जुबान, गरीबी की जगह गरीबों पर कर बैठे वार

लोकसभा चुनाव: मायावती ने साधा भाजपा पर निशाना, कहा - हेट स्पीच वालों को हराना है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -