फिर बढे अरहर के दाम, सब्जियां भी महंगी
फिर बढे अरहर के दाम, सब्जियां भी महंगी
Share:

दाल और सब्जियों की कीमत पर कितने ही तरह के लगाम लगाए जा चुके है. लेकिन इसके बावजूद भी इसकी कीमतें कम होने का नाम नहीं ले रही है. जी हाँ, आज महंगाई आम आदमी की कमर तोड़ रही है. इसके साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि बाजार में दाल और सब्जी के दामों में बढ़ोतरी का रुख बना हुआ है. जिस कारण आम आदमी के साथ ही सरकार भी परेशान हो रही है.

आज के बाजार के बारे में बात करे तो यह सुनने में आ रहा है कि अरहर की दाल की कीमत में एक बार फिर से उछाल आया है और यह 160 रुपए प्रति किलो के स्तर पर पहुँचने में कामयाब हो गई है. जबकि इसके साथ ही अब यह भी सुनने को मिला है कि सब्जियों के दाम भी बढे है. और इस दौरान आलू को 16 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बाजार में देखा गया है.

इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि जहाँ एक तरफ कीमतों में वृद्धि हो रही है तो वहीं इनमे से प्रोटीन भी लगातार कम होता जा रहा है. इस दौरान पिछले एक महीने के अंतराल में दालों की कीमतों में 10 से 15 रुपए की बढ़त आई है तो वहीँ सब्जियों में 5 से 10 रुपए की मजबूती आई है. मामले में विश्लेषकों का यह कहना है कि दाल की जमाखोरी के कारण इस तरह से भावों में उछाल आ रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -