लोक सेवा आयोग द्वारा पीएससी, प्री-2016 का परिणाम घोषित
लोक सेवा आयोग द्वारा पीएससी, प्री-2016 का परिणाम घोषित
Share:

लखनऊ ​: आखिरकार लोक सेवा आयोग द्वारा पीएससी प्री - 2016 के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए। शुक्रवार को घोषित किए गए परीक्षा परिणाम में करीब 14615 अभ्यर्थी सफल हो गए। दरअसल ये अभ्यर्थी प्रमुख परीक्षा में शामिल होंगे। सिविल सर्विसेस एप्टीट्युड टेस्ट अर्थात सीसैट क्वालीफाइंग हो जाने के बाद पीसीएस प्री द्वारा इसे पहला परिणाम कहा गया है। मिली जानकारी के अनुसार डिप्टी कलेक्टर और डिप्टी एसपी सहित विभिन्न श्रेणी के 633 पदों हेतु इस परीक्षा का आयोजन हुआ था। यही नहीं प्रारंभिक परीक्षा 20 मार्च को हुई थी।

कुल 436413 आवेदकों में से 250696 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। आयोग के सचिव सुरेश कुमार सिंह ने इस मामले में कहा कि पीएससी प्री 2016 सामान्य और विशेष चयन के पद पृथक - पृथक तरीके से ही तय किए गए हैं। अभ्यर्थियों ने जिस तरह के चयन के लिए आवेदन किए उसी की तरह से उनका चयन भी किया गया।

आयोग अभ्यर्थियों को वेबसाईट पर भी जानकारी देगा जिसमें जल्द ही उनके अंकों को वेबसाईट पर प्रसारित किया जाएगा। हालांकि अभी मुख्य परीक्षा की तारीख तय नहीं हुई है मगर यह कहा जा रहा है कि आयोग द्वारा अगस्त माह में मुख्य परीक्षा का आयोजन हागा। दरअसल मुख्य परीक्षा करीब 24 जून के आसपास करवाई जाती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -