मानव अधिकार आयोग की हुई जनसुनवाई, 24 से ज्यादा प्रकरण का तुरंत हुआ निवारण
मानव अधिकार आयोग की हुई जनसुनवाई, 24 से ज्यादा प्रकरण का तुरंत हुआ निवारण
Share:

रतलाम। शहर में आज मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग की विशेष जनसुनवाई का आयोजन जिला मुख्यालय पर किया गया। जनसुनवाई में पहले से दर्ज  प्रकरणों की सुनवाई कर उनका निराकरण किया गया। वहीं जनसुनवाई में प्राप्त नवीन आवेदनों पर भी प्रशासन के सहयोग से तुरंत समाधान लोगों को कराया गया।

मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष मनोहर ममतानी के मुताबिक मानव अधिकार आयोग जिला स्तर पर जाकर विशेष जनसुनवाई शिविर आयोजित कर रहा है। जिसमें पहले से लंबित आवेदनों और नवीन आवेदन पर जनसुनवाई की जा रही है। रतलाम में आयोजित जनसुनवाई शिविर में पहले से लंबित 23 मामलों में से 17 मामलों का निराकरण आज कर दिया गया। वहीं, आज प्राप्त हुए 17 नवीन आवेदनों में से भी 11 आवेदनों का तुरंत निराकरण किया गया है।

जिसमे दुष्कर्म के झूठे आरोप में 2 साल तक जेल में रहने के बाद शासन से 10 हजार करोड़ रुपए का मुआवजा मांग कर सुर्खियों में आए कांतू को भी मानव अधिकार आयोग ने उसके आवेदन पर राहत दी है। आयोग की अनुशंका पर उसकी मां की वृद्धावस्था पेंशन शुरू करने और उसके बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था जिला प्रशासन को करने के निर्देश दिए गए है। वहीं सिटी फोरलेन के निर्माण शुरू होने तक सड़क किनारे से हटाए जा रहे दुकानदारों को भी आंशिक राहत दी गई है। वहीं दुकानदारों के लिए वैकल्पिक दुकान या गुमटी लगाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

अचानक थाने के सामने 500-500 रूपये के नोट उड़ाने लगी महिला, चौंकाने वाली है वजह

प्यार के लिए मुस्लिम युवक ने बदला धर्म, राम मंदिर में रचाई शादी

नकली किन्नर बन 3 युवक कर रहे थे वसूली, असली किन्नरों ने पकड़ कर की धुनाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -