तो क्या जल्द वापस आने वाला है PUBG?
तो क्या जल्द वापस आने वाला है PUBG?
Share:

PUBG के बैन होने के बाद से कई लोग निराश हैं लेकिन इस बीच एक बड़ी और अच्छी खबर आई है. वैसे पहले हम आपको यह बता दें कि PUBG का कंप्यूटर वर्जन बैन नहीं किया गया है, क्योंकि PUBG पीसी में चीन का स्टेक नहीं है. जी दरअसल PUBG मोबाइल में चीन की कंपनी टेंसेंट का बड़ा स्टेक है इस वजह से इसे बैन किया गया है. वहीं अब खबर मिली है कि भारत में बैन होने के बाद PUBG की मेन साउथ कोरियन कंपनी PUBG कॉर्पोरेशन भारत में टेंसेंट से अलग हो रही है. जी हाँ, PUBG कॉर्पोरेशन ने यह तय कर लिया है कि अब भारत में PUBG मोबाइल के लिए टेंसेंट को ऑथराइज्‍ड नहीं करेगी, इससे यह साफ़ होता है कि अब भारत में PUBG मोबाइल का पब्लिशर टेंसेंट नहीं होगा.

वैसे भारत में PUBG मोबाइल के लिए सभी तरह का पब्लिशिंग राइट PUBG कॉर्पोरेशन के पास होगा जो साउथ कोरिया की कंपनी है. ऐसे में PUBG की तरफ़ से यह साफ़ किया जा चुका है कि पबजी मोबाइल गेम साउथ कोरियन पबजी कॉर्पोरेशन का हिस्सा है और इस पर कंपनी का पूरा अधिकार है. जी दरअसल लेटेस्ट डेवेलपमेंट को देखते हुए PUBG कॉर्पोरेशन ने यह तय कर लिया है कि अब भारत में PUBG मोबाइल का फ्रेंचाइज टेंसेंट को नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि PUBG कॉर्पोरेशन ही भारत में PUBG मोबाइल का पब्लिशिंग की ज़िम्मेदारी लेगी.

हाल ही में कंपनी ने कहा है कि PUBG मोबाइल प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड (PUBG) का एक वर्जन है जिसे साउथ कोरियन कंपनी PUBG कॉर्पोरेशन ने डेवेलप किया है. अब सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि क्या पबजी मोबाइल से बैन हट सकता है? वैसे ऐसा सम्भव हो सकता है क्योंकि सरकार ने कहा था कि डेटा, प्राइवेसी और सिक्योरिटी के लिहाज़ से इस गेम से ख़तरा है. वहीं अब जब चीनी कंपनी को इससे अलग कर दिया जाएगा तो इस गेमिंग ऐप से बैन भी हटाया जा सकता है.

पालघर मॉब लिंचिंग: SC में उद्धव सरकार ने CBI जांच से किया इंकार, कही ये बात

कंगना के दफ्तर को BMC ने बताया अवैध, कहा- 24 घंटों में दिखाएं कागज़ वरना......

उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर मायावती ने उठाये प्रश्न, योगी सरकार को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -