PUBG यूज़र्स के लिए आई बुरी खबर, प्रशासन ने कर दिया बैन

आज के समय में अगर कोई गेम सबसे ज्यादा धूम मचा रहा है तो उसका नाम है PUBG. काफी कम समय में ही इस गेम ने लोगों को अपना मुरीद बना लिया हैं, लेकिन अब इसका हश्र यह हुआ है कि अब इसे कई जगह बंद भी किया गया हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इसे भारत के एक राज्य में प्रतिबंधित कर दिया गया है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, PUBG मोबाइल यूज़र्स के लिए बुरी खबर सामने आई है जिसे पढ़ कर हर कोई चौंक जाएगा. इस बात से हर कोई वाकिफ है कि इस गेम को खेलते समय बच्चों की मानसिकता पर काफी बुरा असर पड़ रहा है और जिस वजह से अब सूरत डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने गुरुवार को PUBG गेम पर बैन लगाया है. अतः अब यहां के यूजर्स PUBG का लुत्फ़ नहीं ले सकेंगे. खबर हैं कि मुख्य कारण है कि इससे बच्चों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ रहा है और उनका व्यवहार भी हिंसक धीरे-धीरे होते जा रहा हैं. इस गेम ने स्कूल विद्यार्थियों को अपनी गिरफ्त में लें रखा हैं. 

आपको बता दें कि फिलहाल ऐसा कोई सर्वे या स्टडी सामने नहीं आई है जिससे यह दावा हो सके कि इस गेम की वजह से बच्चों में हिसंक व्यवहार पैदा होता है. लेकिन ब्लू व्हेल के तरह ही इस गेम को समझा रहा हैं. वहीं हाल ही में पागलपन, आत्महत्या और तेजाब पीने जैसे मामले भी इस गेम के कारण सामने आए थे. आपको बता दें कि दूसरी ओर गेम को देश में बैन करने अपील भी उठ रही थी. 

 

भारत कब आएगा Samsung का मुड़ने वाला स्मार्टफोन, कीमत जानकर आ जाएंगे चक्कर

प्रोजेक्ट एसोसिएट के लिए आई वैकेंसी, इंटरव्यू के तहत मिलेगी नौकरी

Flipkart Womens Day Sale : स्मार्टफोन पर 22 हजार रु से अधिक की छूट, आज अंतिम मौका

TV की दुनिया में क्रांति लाएगी सैमसंग, कभी भी पेश कर सकती है वायरलैस टेलीविजन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -