अगर PUBG पर लगता है बैन, तो खेल सकते हैं ये शानदार 'बैटलग्राउंड' गेम्स
अगर PUBG पर लगता है बैन, तो खेल सकते हैं ये शानदार 'बैटलग्राउंड' गेम्स
Share:

नई दिल्लीः भारत-चीन के बीच जारी सीमा विवाद के बाद भारत में 59 चीनी एप्प पर बैन लगाया जा चुका है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि PUBG पर भी प्रतिबंध लग सकता है. PUBG मोबाइल स्मार्टफोन पर मौजूद सबसे पॉपुलर बैटल रॉयल गेम्स में से एक है. यह गेम न सिर्फ आकर्षक है, बल्कि ग्राफिक्स के मामले में भी दूसरे गेम्स से बेहतर है. PUBG मोबाइल गेमर्स के बीच पॉपुलर बना हुआ है. ऐसे में यदि इस एप्प पर प्रतिबन्ध लगाया जाता है तो भारत में गेमर्स का ध्यान आकर्षित के लिए Call Of Duty जैसे कुछ गेम्स उपलब्ध  हैं.

कॉल ऑफ ड्यूटी, एक ऐसा गेम है जिसे ज्यादातर गेमर्स ने अपने बचपन में जमकर खेला होगा. यह उन पहले FPS खेलों में शामिल है, जो एक गेमर को गेम का शौकीन होने के लिए मिलता था. कॉल ऑफ ड्यूटी गेम पिछले 10 वर्षों से अधिक समय से बच्चों में पॉपुलर रहा है. उस गेम के निर्माताओं ने इसमें महत्वपूर्ण परिवर्तन कर इसका मोबाइल संस्करण भी लॉन्च कर दिया है. इस खेल में PUBG मोबाइल और Fortnite खेल के जैसे की 100 खिलाड़ियों एक परिचित बैटलग्राउंड में बंदूकों और साथी खिलाड़ियों के साथ कूदते हैं. इस खेल के ग्राफिक्स काफी जानदार हैं.

Fortnite गेमप्ले के मामले में PUBG से बहुत मिलता-जुलता है. हालांकि किसी स्तर पर यह एक-दूसरे से बहुत भिन्न भी हैं. Fortnite खेल की आधार संरचना PUBG मोबाइल की तरह ही रखी गई है. इस गेम में भी 100 खिलाड़ी लड़ने के लिए जंग के मैदान में कूदते हैं और अंतिम खिलाड़ी बचता है. प्लेयर्स को खेलने के लिए रणनीतिक संरचनाओं का निर्माण गेम के दौरान ही करना होता है.

ट्रिपल रियर कैमरे के साथ Huawei Maimang 9 हुआ लॉन्च, जानिए कीमत

शानदार ऑफर्स के साथ आज दोपहर 12 बजे से शुरू होगी Realme Narzo 10 की सेल

4 अगस्त को होगी Redmi Prime स्मार्टफोन की लॉन्चिंग, जानिए कीमत और फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -