शराबियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के लिए ब्रिटेन के पब मालिक ने किया अनोखा इंतज़ाम
शराबियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के लिए ब्रिटेन के पब मालिक ने किया अनोखा इंतज़ाम
Share:

आप सभी जानते ही हैं इन दिनों कोरोना का कहर देखने के मिल रहा है. वहीं इस कोरोना से बचने के लिए दुनियाभर के लोग तरह-तरह के तरीक़े को अपना रहे हैं ताकि वह कोरोना से बच जाए. इसी बीच कुछ लोगों के जुगाड़ इंटरनेट पर सभी का दिल भी जीत रहे हैं. ऐसे में अब एक ऐसा ही जुगाड़ सामने आया है जो सभी को हैरानी में डाल रहा है. जी दरअसल हाल ही में ब्रिटेन के एक कोर्निश 'बार' ने जो किया है वह सभी को हैरान कर गया है. मिली जानकारी के मुताबिक इस 'बार' के मालिक ने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए जो तरीका अपनाया है वह लोगों के होश उड़ा गया है.

आप सभी को बता दें कि इंग्लैंड के सेंट जस्ट गांव के 'Star Inn' पब के मालिक ने बार के सामने एक बिजली की बाड़ लगाई है. वह भी इसलिए ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के दिशानिर्देशों का पालन हो सके. उन्होंने शराबियों को बार काउंटर से दूर रखने के लिए Electric Fences को तरीका बनाया है. जी दरअसल, 'Star Inn' पब के मालिक जॉनी मैकफैडेन ने शराबियों को दूर रखने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए अपने काउंटर के पास Electric Fence लगाई हैं जिससे कोरोना से बचा जा सके. वहीं इस बारे में जॉनी मैकफैडेन का कहना है कि, 'अगर मैं उस जगह पर 'इलेक्ट्रिक फेंसेस' की जगह रस्सी का सहारा लेता तो मुझे नहीं लगता कि इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते. इसलिए मुझे ये तरीक़ा अपनाना पड़ा, जो कारगर साबित हो रहा है. एक बहुत छोटा पब चलाता हूं. इस दौरान पब में आने वाले अधिकतर लोग बैठ कर शराब पीते हैं. कम जगह होने की वजह से लोग एक दूसरे से सटकर बैठते हैं. इस दौरान कई लोग हर 5 मिनट बाद काउंटर के पास भी आने लगते हैं. इन लोगों को रोकने के लिए ही मुझे Electric Fences का सहारा लेना पड़ा.'

वहीं मैकफैडेन ने आगे कहा कि, 'कॉर्नवॉल के स्थानीय ग्रामीण जानवरों से फ़सल बचाने के लिए Electric Fence का इस्तेमाल करते हैं. यहां पर इसे कानूनी मान्यता प्राप्त है. कुछ लोग भेड़-बकरियों की तरह होते हैं. ऐसे लोगों को दूर रखने के लिए ये एक नायाब तरीक़ा है.' आप सभी को हम यह भी बता दें कि बीते 4 जुलाई से इंग्लैंड में पब और रेस्ट्रो-बार खुल चुके हैं. वहीं ऐसे में सरकार ने सभी पब मालिकों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए कहा तो जॉनी मैकफैडेन ने यह तरीका अपनाया.

कोरोना काल में शराब की नई बोतल का हुआ आविष्कार, अब कांच की जगह मिलेगी इसमें

भारत का वो अनोखा महल, जो 221 वर्ष से बसा है झील के बीचों-बीच

बेहद अनूठी है रक्षाबंधन की ये परम्पराएं, कहीं उम्रभर की दोस्ती तो कहीं साढ़े 3 माह चलता है त्यौहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -