Share:
पीएसजी ने लेंस को 3-1 से दी करारी मात, इस खिलाड़ी ने दागा अपना 139वां गोल
पीएसजी ने लेंस को 3-1 से दी करारी मात, इस खिलाड़ी ने दागा अपना 139वां गोल

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने बीते वक़्त से खराब प्रदर्शन से उबरते हुए दूसरे स्थान पर चल रहे लेंस को 3-1 से हराकर फ्रेंच लीग, लीग-1 में शीर्ष स्थान पर अपनी बढ़त को 9 अंकों का कर चुके है। इस जीत में कप्तान काइलिन म्बापे ने मुख्य भूमिका भी अदा की है। उन्होंने टीम के लिए पहला गोल दागा। यह लीग में क्लब के लिए उनका रिकॉर्ड 139 गोल साबित हुआ। जिसके साथ ही वह लीग में PSG के शीर्ष स्कोर भी बन गए। उन्होंने क्लब के लिए 138 गोल करने वाले उरुग्वे के एडिंसन कवानी को पीछे छोड़ा। म्बापे का यह क्लब के लिए कुल 203वां गोल भी दाग दिया है। कुछ वक़्त पूर्व ही म्बापे ने क्लब के लिए 200वां गोल किया था और उसके लिए वह सर्वकालिक शीर्ष स्कोर बन चुके है।

मेसी ने क्लब के लिए सत्र का 15वां गोल किया: सभी प्रतियोगिताओं में 8 मुकाबले हारने वाली PSG के लिए यह मुकाबला महत्वपूर्ण रहा है। 25वें मिनट में मिडफील्डर वितिन्हा के पास पर उन्होंने गोल के दाहिने निचले हिस्से में फर्स्ट टाइमर भी लगा दिया है। यह इस सत्र में क्लब के लिए उनका 20वां गोल साबित हुआ है। छह मिनट बाद ही 25 मीटर की दूरी से वितिन्हा ने PSG की बढ़त 2-0 कर चुके है। मेसी भी पीछे नहीं रहने वाले थे। 40वें मिनट में उन्होंने म्बापे से मिले पास को गोल दाग दिया है। यह इस सत्र में क्लब के लिए उनका 15वां गोल रहा।

10 खिलाडियों से खेली लेंस: खबरों का कहना है कि लेंस के मिडफील्डर सालिस अब्दुल समद को 19वें में ही लाल कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर भेजा गया है। हालांकि 10 खिलाडिय़ों के बावजूद लेंस ने दूसरा हाफ में अच्छा खेल दिखाया। PSG के फैबियन रुइज ने गेंद को बॉक्स में हाथ से छुआ, जिससे लेंस को पेनाल्टी भी मिल गई है। पोलैंड के विंगर प्रेजमाइस्लॉव फ्रेंकोवस्की ने 60वें मिनट में इस पर गोल किया। 

इस खिलाड़ी के साथ होगा रूबलेव का मुकाबला

IPL 2023: वेंकटेश अय्यर ने रचा इतिहास, एक साथ बना डाले दो बड़े रिकॉर्ड

IPL 2023: बेटे अर्जुन को डेब्यू करते देख भावुक हुए सचिन तेंदुलकर, लिखा इमोशनल पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -