सेंसर बोर्ड ने मेवाड़ राजघराने को सौंपी 'पद्मावती' की कमान
सेंसर बोर्ड ने मेवाड़ राजघराने को सौंपी 'पद्मावती' की कमान
Share:

सेंसर बोर्ड ने मेवाड़ राजघराने के एक सदस्य से निवेदन किया है कि वे उस पैनल में बतौर सदस्य शामिल हों जो ‘पद्मावती’ में दिखाए गए एेतिहासिक तथ्यों की जांच कर रहा है. जाने-माने फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को सेंसर बोर्ड का प्रमाण पत्र दिया जाए या नहीं, यह सरकार को मेवाड़ राजघराना बताएगा.

सीबीएफसी के प्रमुख प्रसून जोशी ने मेवाड़ राजघराने के सदस्य विश्वराज सिंह को इसी गुरुवार को एक पत्र भेजकर उस पैनल में बतौर सदस्य शामिल होने का निवेदन किया जिसमे ‘पद्मावती’ में दिखाए गए एेतिहासिक तथ्यों की जांच चल रही है.

जिसके जवाब में शुक्रवार को विश्वराज ने भी जोशी को पत्र लिखकर कहा कि वे यह प्रस्ताव उसी समय मानने या न मान पाने की स्थिति में हाेंगे जब कुछ मसलों पर उनके सामने स्थिति स्पष्ट कर दी जाए.

उन्होंने बताया, "मैं जानना चाहता हूं कि यह फिल्म आखिर किस शैली में है. यह पूरी तरह काल्पनिक कहानी पर आधारित मनोरंजक सिनेमा है या ऐतिहासिक तथ्यों पर आधारित गंभीर फिल्म.

वैसे जिस तरह से फिल्म को प्रमाण पत्र देने से पहले इतिहासकारों का पैनल की जांच-परख कर रहा है उससे यह सिद्ध होता है कि फिल्म ऐतिहासिक तथ्यों पर आधारित है. इसमें मेरे परिवार के सम्मानित पूर्वजों के नाम का इस्तेमाल किया गया है. ऐसी घटनाएं दिखाई गई हैं जो इतिहास में हो चुकी हैं. यह सिर्फ कहानी नहीं है बल्कि ऐसे किरदारों का चित्रण हैं जो काफी अहम हैं."

राजपूत संगठन का आरोप है कि इसमें रानी पद्मिनी के किरदार का चित्रण ठीक ढंग से नहीं किया गया. उनके मुताबिक इसमें उनसे संबंधित कुछ दृश्य ऐसे शामिल किए गए हैं जो उनकी गरिमा के प्रतिकूल हैं और यह ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ भी है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

तैयार हुआ रविंद्र का 'क्रिकेट बंगला'

विरोध का नही है मलाल, स्क्रीन पर छाया टाइगर का कमाल

अपने कुत्ते के कारण सुर्ख़ियों में छाई रिया सेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -