दिल्ली-एनसीआर में घट रहे है प्रॉपर्टी के दाम
दिल्ली-एनसीआर में घट रहे है प्रॉपर्टी के दाम
Share:

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में प्रॉपर्टी के दामों में गिरावट आई है। कहा जा रहा है कि ऐसा रियल एस्टेट बिल के पास होने की वजह से हो रहा है। इसका एक कारण होम लोन का महंगा होना भी हो सकता है। देश में प्रॉपर्टी लांच कम होता जा रहा है। इसका ज्यादातर असर दिल्ली-एनसीआर में ही देखने को मिल रहा है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, दश में बिना बिके मकानों की संख्या बढ़ रही है। इसलिए बिल्डर नए प्रोजेक्ट को लांच करने से पहले पुराने स्टॉक को बेचना चाह रहे है। इसके लिए वो ग्राहकों को आकर्षक ऑपर से भी लुभाने की कोशिश कर रहे है। इसके चलते दिल्ली-एनसीआर में ही प्रॉपर्टी की कीमतों में 4 फीसदी की गिरावट हुई है।

रिपोर्ट के मुताबिक बिल्डर की लेटलतीफी के चलते अब खरीदार भी रेडी टू मूव फ्लैट खरीदने को प्राथमिकता दे रहे हैं। यह रिपोर्ट रिसर्च फर्म नाइट फ्रैंक इंडिया ने तैयार की है। बीते वर्ष की तुलना में इस वर्, नए लांच की संख्या में 9 फीसदी की गिरावट आई है। 2013 की तुलना में ये आधे रह गए है।

इस रिपोर्ट में देश की 8 बड़ी शहरों का जिक्र किया गया है। दिल्ली-एनसीआर में बीते वर्ष की तुलना में इस साल नए प्रोजेक्ट लांच में 41 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं चेन्नई में 36 और पुणे में 32 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। लेकिन मुंबई में पिछले एक साल में नए लॉन्च में 29 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -