'हर गरीब को पक्का मकान देने का वादा..', MCD चुनाव में भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र
'हर गरीब को पक्का मकान देने का वादा..', MCD चुनाव में भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र
Share:

नई दिल्ली: भाजपा ने आज यानी शुक्रवार (25 नवंबर) को नगर निगम चुनावों (MCD Election) के लिए अपना 12 सूत्रीय संकल्प पत्र जारी किया। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, राज्य भाजपा इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता और विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी की उपस्थिति में यह 'संकल्प पत्र' जारी किया गया। इसमें भाजपा ने ई-गवर्नेंस पर बल देते हुए आसानी से लोगों को सुविधाएं मुहैया कराने की बात कही है।

प्रदेश भाजपा इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने संकल्प पत्र के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि ई-गवर्नेंस से निगम की सेवाएं मोबाइल पर मुहैया कराई जाएंगी। 'संकल्प पत्र' में छठ घाट एवं वाटर बॉडीज की स्थापना का वादा किया गया है। इसके साथ ही झुग्गी झोपड़ी निवासियों और गरीब लोगों को आवास सुविधाएं प्रदान करने का वादा किया गया है। संकल्प पत्र में दिल्ली नगर निगम की सभी सेवाएं 100 दिनों के भीतर मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से ऑनलाइन किए जाने का वादा किया गया है। भाजपा ने कहा है कि हरित और स्वच्छ दिल्ली के लिए कचरे का निस्तारण तेज कर दिया जाएगा। दिल्ली में कचरे को ऊर्जा उत्पादन के कार्य में लाया जाएगा। 

भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में तमाम झुग्गी झोपड़ी निवासियों को पक्के घर देने की बात कही है। भाजपा ने कहा है कि झुग्गियों में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को फ्लैट मुहैया कराए जाएंगे। 17,000 फ्लैट आवंटन के लिए बनकर तैयार हो चुके हैं। भाजपा केंद्र सरकार की सहायता से 5 सालों में दिल्ली में 7 लाख गरीबों को आवास उपलब्ध कराएगी। जहां झुग्गी वहां मकान योजना से दो लाख गरीब परिवारों को आवास उपलब्ध कराया जाएगा, जबकि पीएम उदय योजना के तहत पांच लाख आवास उपलब्ध कराए जाएंगे।

'महाराष्ट्र ने 2004 में केस किया था, हम कानूनी लड़ाई लड़कर अपनी जमीन लेकर रहेंगे': CM बोम्मई

'भारत सिर्फ बाबर-औरंगज़ेब-हुमायूँ की कहानी नहीं..', इतिहासकारों से ऐसा क्यों बोले सीएम सरमा ?

शुभेंदु अधिकरी से ममता ने की मुलाकात, तो अमित मालवीय ने 'दीदी' पर कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -