धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार हुए लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ता जिमी लाइ
धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार हुए लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ता जिमी लाइ
Share:

हांगकांग: हांगकांग में लोकतंत्र की वकालत करने वाले जाने-माने व्यक्तित्व जिमी लाइ को बुधवार को एक संदिग्ध धोखाधड़ी के आरोप में हथकड़ी लगा दी गई। जहाँ चीन को स्पष्ट संदेश भेजा गया था: यदि आप दुनिया में कहीं भी हमारा विरोध करते हैं, तो हम आपको कुचल देंगे। हांगकांग के मीडिया टाइकून जिमी लाइ को धोखाधड़ी के आरोप में गुरुवार को जमानत दे दी गई।

व्यापार पट्टे की धोखाधड़ी के मामले में उसे गिरफ्तार करने का निर्णय अतिरिक्त संदेश भेजता है जो कोई भी शुल्क करेगा। जबकि श्री लाई का धोखाधड़ी का आरोप राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत नहीं आया था, यह पूर्व ब्रिटिश उपनिवेश में लोकतंत्र समर्थक आंकड़ों पर नवीनतम दरार का संकेत देता है, जिसे 1997 में बीजिंग को फ्री-व्हीलिंग शहर के रास्ते को बनाए रखने के वादे के साथ वापस सौंप दिया गया था। 73 वर्षीय लीया और उनकी कंपनी नेक्स्ट डिजिटल के दो वरिष्ठ अधिकारियों पर बुधवार को आरोप लगाया गया कि उन्होंने अपने मकान मालिक को अपने कार्यालय के उपयोग का अपमान करने और बेईमानी से छिपाने का संदेह जताया, जो हांगकांग सरकार द्वारा स्थापित एक सार्वजनिक निगम था।

हांगकांग के लोकतंत्र के लिए रैली का समर्थन करने के लिए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ सहित कुछ अधिकारियों से मिलने के लिए लाइ वाशिंगटन के लिए लगातार आगंतुक रहे हैं, बीजिंग को उन्हें "देशद्रोही" बताने के लिए। सुरक्षा कानून 30 जून को पेश किया गया था और चीन द्वारा जेल में जीवन यापन के लिए विदेशी सेनाओं के साथ तोड़फोड़, अलगाव, आतंकवाद या मिलीभगत पर विचार करने पर कुछ भी दंडित किया जाता है।

'पिज्जा हट' की शुरुआत करने वाले फ्रैंक कार्नी का निधन, कारोबार के लिए माँ से उधार लिए थे 600 डॉलर

जर्मनी ने जनवरी तक किया कोरोना प्रतिबंधों का विस्तार

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति के निधन पर शोक व्यक्त किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -