हिन्दुओं का जुलुस और मुस्लिम बहुल इलाका, मस्जिद से चले पत्थर, दंगाइयों ने दुकानें भी फूंकी, Video
हिन्दुओं का जुलुस और मुस्लिम बहुल इलाका, मस्जिद से चले पत्थर, दंगाइयों ने दुकानें भी फूंकी, Video
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के नर्मदा जिले के सेलाम्बा इलाके में शुक्रवार (29 सितंबर 2023) को हिंदू संगठनों द्वारा आयोजित शौर्य यात्रा के दौरान पथराव और आगजनी की घटना हुई। जैसे ही यात्रा जुलूस गुजर रहा था, मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों का एक समूह कथित तौर पर वहां पहुंचा और पथराव शुरू कर दिया। इसके साथ ही उस समूह ने आगजनी भी की, जिसमें कुछ दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। रिपोर्ट के अनुसार, जिले के कुइड़ा गांव में बजरंग दल द्वारा आयोजित शौर्य जागरण यात्रा शुरू हुई. इसे सेलाम्बा में पूरा किया जाना था। जब यात्रा सेलांबा से होकर गुजर रही थी, तब वहां मुस्लिम आबादी वाले क्षेत्र में जुलूस पर पत्थर फेंके गए। घटना का वीडियो फुटेज सामने आया है, जिसमें मुसलमानों की भीड़ द्वारा शौर्य यात्रा पर पथराव करने का दृश्य कैद है। विशेष रूप से, एक वीडियो में एक मस्जिद के आसपास से लोगों को पत्थर फेंकते हुए देखा जा सकता है।

 

जैसे ही शौर्य यात्रा पर हमला हुआ, स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस टीमें तेजी से घटनास्थल पर पहुंचीं। बताया जा रहा है कि पथराव के जवाब में पुलिस की ओर से आंसू गैस के गोले छोड़े गए. इसके अतिरिक्त, यह नोट किया गया कि घटना के दौरान कुछ दुकानों में आग लगा दी गई। फिलहाल, सेलांबा में नर्मदा स्थानीय अपराध शाखा (LCB) और स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) की टीमों को तैनात किया गया है और पुलिस उपाधीक्षक (DYSP) समेत पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।  बताया जा रहा है कि फिलहाल शांति बनी हुई है और इलाके में भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।  

बता दें कि, एक पखवाड़े के भीतर गुजरात में हिन्दुओं द्वारा निकाले गए जुलूस पर पथराव की यह दूसरी घटना है। 15 सितंबर को, श्रावण के शुभ महीने के आखिरी दिन, गुजरात के खेड़ा जिले के थसरा इलाके में भगवान शिव की बारात पर क्रूर हमला हुआ। जब हिंदू श्रद्धालु इलाके से जुलूस निकाल रहे थे तो एक मदरसे से उनपर पथराव किया गया था। "शिवजी की सवारी" यात्रा के आयोजक विजयदासजी महाराज ने कहा था कि हमला पूर्व नियोजित प्रतीत होता है।

मुस्लिम बहुल इलाके में गणेश विसर्जन जुलुस पर हमला, गणपति की प्रतिमा भी तोड़ी, देखें छतों से हो रहे पथराव का Video

'भारत में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार..' ! वाशिंगटन में एस जयशंकर के दो टूक जवाब ने ध्वस्त कर दिया राजनितिक नैरेटिव

ISRO लॉन्च करेगा शुक्रयान-1, जानिए कितने देश कर चुके हैं 'शुक्र' की यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -