कबड्डी खेलकर ये बंदा कैसे बन गया 'करोड़पति'
कबड्डी खेलकर ये बंदा कैसे बन गया 'करोड़पति'
Share:

प्रो कबड्डी का सीजन पांच चल रहा है, इस बार चार नई टीमों को एंट्री मिली है. जिसमे हरियाणा स्टीलर्स, गुजरात फॉर्चून जॉइंट्स, यूपी योद्धा, और तमिल थलाइवा को शामिल किया गया है. 13 हफ्तों तक, ये 12 टीमें प्रो कबड्डी के खिताब के लिए लड़ेंंगी. सीजन पांच का आगाज हैदराबाद से हुआ जिसमे पहला मुकाबला तमिल थलाइवा और तेलुगु टाइटंस के बीच हुआ जिसमे तेलुगु ने सीजन का आगाज जीत से किया. प्रो कबड्डी में ऐसे कई खिलाड़ी है जिन्होंने प्रो कबड्डी से पहले ग़रीबी में जीवन यापन किया है. उनमे से एक है मोहित चिल्लर आइये जानते है उनके बारे में.

मोहित चिल्लर-

आज हम आपको प्रो-कबड्डी के स्टार खिलाड़ी मोहित चिल्लर के बारे में बताने जा रहे है, जो कबड्डी खेलकर बन गया करोड़पति. राजधानी के निकट निज़ामपुर, चिलार के रहने वाले 24 वर्षीय मोहित ने 2014 में प्रो कबड्डी में डेब्यू किया था. वे विज्ञान ग्रेजुएट थे. वे अपने शहर के कई दोस्तों की तरह कबड्डी खेलते थे और बचपन से इस खेल को अपनाया है और उनकी ख्वाहिश थी भारतीय राष्ट्रीय टीम में शामिल होने की हैं. विशेष रूप से स्कूल फेडरेशन गेम में उन्होंने अपनी अलग ही पहचान बनाई थी.

प्रो कबड्डी में शामिल होने से पहले, वे जोधपुर में नॉर्थवेस्ट रेलवे में काम करते थे. मोहित प्रो-कबड्डी के सबसे महंगे खिलाड़ी में से एक रहे हैं. उन्हें बैंगलोर बुल ने बतौर डिफेंडर 53 लाख रुपए में खरीदा था. इसी सीजन में, हरियाणा ने उन्हें 47 लाख रुपये में खरीदा है. मोहित अब कबड्डी खेलकर एक करोड़पति बन गए हैं और लक्ज़री लाइफ जी रहे हैं. मोहित यु-मुम्बा से भी खेल चुके है.

विराट कोहली ने किस-किस को छोड़ा पीछे...

Royal लुक में रैम्प वॉक करती नज़र आयी बॉलीवुड की बेबी डॉल, थम गयी सभी की नज़रें

PKL 2017: तेलुगु टाइटंस ने हरियाणा स्टीलर्स को 19 अंको के बड़े अंतर से हराया

कार्ति चिदंबरम नहीं जा सकेंगे देश से बाहर, लुक आउट नोटिस पर अगले हफ्ते होगा फैसला

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -