विराट कोहली ने किस-किस को छोड़ा पीछे...
विराट कोहली ने किस-किस को छोड़ा पीछे...
Share:

नई दिल्ली- भारत ने श्रीलंका दौरे में तीन टेस्ट, पांच वनडे और एक टी-ट्वेंटी सीरिज खेली जिसमे भारत ने श्रीलंका पर 9-0 से जीत हासिल की. श्रीलंका ने एक भी मैच नहीं जीता जिससे स्थानीय फैंस काफी नाराज भी हुए. श्रीलंका को हराने में भारतीय टीम के कप्तान मुख्य भूमिका में रहे. उनक बल्ला जमकर बोला और उन्होंने कप्तानी भी शानदार की. विराट कोहली को इस ऐतिहासिक जीत का फायदा आगे होने वाली सीरीजों में होगा. विराट एंड कम्पनी इस जीत से काफी उत्साहित और आत्म विश्वास से भरी हुई है.

अब कंगारुओं से होनी है भिड़ंत-

अब ऑस्ट्रेलिया टीम भारत में पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने आ चुकी है. इस सीरीज में भी निश्चित तौर पर विराट कोहली पर ही पूरी टीम निर्भर करेगी. वह इस समय फॉर्म में हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पिछले टी-20 में 54 गेंदों पर ताबड़तोड़ 82 रन बनाते हुए भारत को सात विकेट से जीत दिलाई थी. वह अब टी-20 क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा रन (1016) बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम के नाम था, जिनके नाम 1006 रन हैं. साथ ही विराट अब सबसे ज्यादा टी-20 रन बनाने वाले खिलाडिय़ों में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. विराट के 1807 रन हैं. उनसे आगे श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान (1889 रन) और ब्रैंडन मैकुलम (2140 रन) हैं. जल्द ही विराट इन दोनों को पीछे छोड़कर एक और विश्व रिकॉर्ड बना सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ही वह दिलशान को पीछे छोड़ सकते हैं.

विराट ने श्रीलंका दौरे में जहां वनडे में अपने 30 शतक पूरे करके रिकी पोंटिंग की बराबरी की तो वह टी-20 सीरीज खत्म होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 हजार रन भी पूरे करने वाले बल्लेबाज बने. वह ऐसा करने वाले सबसे तेज खिलाड़ी हैं. विराट ने 15000 रन 333 पारियों में पूरे किए. इससे पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम था, जिन्होंने 15 हजार रन 336 पारियों में बनाए थे.

दिलीप ट्राफी: प्रियंक पंचाल ने एक ही मैच में लगाई दो सेंचुरी

बर्थडे स्पेशल: मुरली कार्तिक आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे है

PKL: बेंगलुरु बुल्स ने पुणेरी पलटन को 24-20 से हराया

क्या आप जानते है सौरभ गांगुली और राफेल नडाल में है ये समानताएं...

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -