लोकसभा में हार के बाद एक्शन मोड में प्रियंका, उठाया बड़ा कदम

लोकसभा में हार के बाद एक्शन मोड में प्रियंका, उठाया बड़ा कदम

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में बड़ा फेरबदल करते हुए वहां सभी जिला समितियों को भंग कर दिया है, यानी सभी जिला अध्यक्षों शहर अध्यक्षों और सभी पदाधिकारियों से उनका पद छीन लिया गया है। यूपी की जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव प्रस्तावित हैं, वहां पर अभी से दोनों नेताओं की समिति बनाकर उन्हें काम पर लगा दिया गया है।

ये दोनों नेता वहां इलेक्शन मैनेजमेंट का कार्य देखेंगे। प्रियंका गांधी की इच्छा हैं कि उप चुनाव की तैयारी कांग्रेस अभी से आरंभ कर दें। बीते दिनों हुए लोकसभा चुनाव में जिन नेताओं ने पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ भितरघात किया था और पार्टी को हराने का कार्य किया था उनके खिलाफ भी तीन सदस्यीय समिति बनाई गई है जो कि अपनी रिपोर्ट प्रियंका गांधी को देगी।

इस रिपोर्ट के आधार पर भितरघात करने वाले नेताओं के विरुद्ध पार्टी कड़ी कार्रवाई करेगी। कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू को यूपी ईस्ट के संगठन होने वाले परिवर्तन का इंचार्ज बना दिया गया है उनकी देखरेख में ही सारे बदलाव होंगे। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों जब पूर्वांचल के नेताओं के साथ प्रियंका गांधी बैठक ले रही थी, इस दौरान वाराणसी मंडल के एक जिले के संबंध में कोआर्डिनेटर ने बताया था कि वहां का जिला अध्यक्ष एक बड़े कांग्रेसी नेता का कार ड्राइवर है। 

लोकसभा में बोले कांग्रेस नेता रंजन चौधरी, कहा- राहुल और सोनिया को जेल में क्यों नहीं डाल देते ?

ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका, टीएमसी विधायक ने किया ये ऐलान

सरायकेला मॉब लिंचिंग को लेकर गरमाई सियासत, ओवैसी ने मोदी सरकार पर लगाए आरोप