प्रियंका वाड्रा के आदेश पर सोनभद्र पीड़ितों को मुआवज़ा देने पहुंचे कांग्रेस नेता

प्रियंका वाड्रा के आदेश पर सोनभद्र पीड़ितों को मुआवज़ा देने पहुंचे कांग्रेस नेता

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में 17 जुलाई को हुए नरसंहार के बाद कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवारों को 10-10 लाख देने का ऐलान किया था. जिसके बाद प्रियंका वाड्रा के निर्देश पर कांग्रेस की एक टीम सोनभद्र पहुंची है, जहां उन्होंने पीड़ित परिवारों को मुआवजे की राशि का चेक प्रदान किया. 

सोनभद्र पीड़ितों को मुआवजे की राशि देने के लिए रवाना हुई टीम के संबंध में जानकारी देते हुए कांग्रेस नेता ने बताया है कि कांग्रेस की एक टीम पीड़ितों को मुआवजे राशि प्रदान करने के लिए सोनभद्र पहुंच गई है. सोनभद्र पहुंची टीम में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू, पूर्व MLA भगवती प्रसाद चौधरी, पूर्व MLA ललितेश पति त्रिपाठी, महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव संगीता श्रीवास्तव सहित कांग्रेस के कई नेता शामिल हैं.

आपको बता दें कि यूपी के सोनभद्र के उम्भा गांव में 17 जुलाई को हुए नरसंहार में 10 लोगों की मौत हो गई थी. दरअसल, यह पूरा विवाद जमीन को लेकर शुरू हुआ था, जिसमें गांव का प्रधान और उसके भतीजे सहित लगभग 32 ट्रेक्टर-ट्रालियों में 300 से ज्यादा लोग एक जमीन पर कब्जा करने के लिए पहुंचे थे और इस पूरी घटना ने बाद में बड़े विवाद का रूप धारण कर लिया था, जिसमें गोली लगने से 10 लोगों की जान चले गई थी. घटना के बाद कांग्रेस महासचिव पीड़ितों से मिलने के लिए सोनभद्र पहुंची थीं.

राजस्थान में कितनी है किसानों की आबादी ? गहलोत सरकार के पास नहीं कोई जवाब

नहीं थम रहा आज़म के बयान पर बवाल, नकवी बोले- स्पीकर का फैसला मान्य होगा

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का शुभारंभ करेंगे गृहमंत्री अमित शाह, शामिल होंगे 3000 निवेशक