ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का शुभारंभ करेंगे गृहमंत्री अमित शाह, शामिल होंगे 3000 निवेशक

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का शुभारंभ करेंगे गृहमंत्री अमित शाह, शामिल होंगे 3000 निवेशक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में निवेश को जमीन पर उतारने के लिए सूबे की योगी सरकार दूसरे ग्राउंड ब्रेंकिग सेरेमनी का आयोजन कर रही है. 28 जुलाई को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इसका शुभारंभ करेंगे. यूपी में योगी सरकार की बनने के बाद दूसरी दफा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है. सरकार का दावा है कि रविवार (28 जुलाई) को होने वाले इस समारोह में लगभग 3000 निवेशक शामिल होंगे और इनमें से लगभग 250 निवेशकों का निवेश भी रहेगा. 

सरकार को आशा है कि इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 में लगभग 65 हजार करोड़ का निवेश होगा. इतना ही नहीं इससे लगभग 2 लाख लोगों को रोजगार भी मिलेगा. आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाले इस आयोजन में आकर खुद ही तैयारियों का निरिक्षण किया और अधिकारियों से जानकारी ली.

आपको बता दें कि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार अपनी अर्थव्यवस्था के वन ट्रीलियन डॉलर ईकनॉमी करने की कवायद में लगी हुई है. इसके लिहाज से हर सेक्टर में बड़ा निवेश आवश्यक है. इसीलिए इस सेकेंड ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को विशेष तवज्जों दी जा रही है. इस योजना में देश विदेश की बड़ी कंपनियां निवेश करने के लिए उत्तर प्रदेश आ रही है. 

डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले, जरुरत पड़ी तो आज़म खान भेजे जाएंगे जेल

भाजपा के बागी नेताओं की कांग्रेस में एंट्री का विरोध, हाईकमान से हस्तक्षेप की मांग

महबूबा मुफ़्ती बोलीं, कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती से लोगों में फ़ैल रही दहशत