कभी इंदिरा गाँधी ने बनाई थी 'वानर सेना', अब मिसेज वाड्रा के लिए बनी 'प्रियंका सेना'

कभी इंदिरा गाँधी ने बनाई थी 'वानर सेना', अब मिसेज वाड्रा के लिए बनी 'प्रियंका सेना'

लखनऊ : प्रियंका गांधी वाड्रा ने हाल ही में कांग्रेस महासचिव की जिम्‍मेदारी आधिकारिक तौर पर संभाल ली है, जिसके बाद सोमवार को उनका पहला यूपी दौरा होने वाला है। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे, जिन्‍होंने अपनी बहन को पूर्वी यूपी का प्रभारी नियुक्त किया है। राहुल और प्रियंका के साथ ज्‍योतिरादित्‍य सिंध‍िया भी यूपी दौरे पर इनके साथ रहेंगे, जिन्‍हें पश्चिमी यूपी की जिम्‍मेदारी दी गई है।

सिख समुदाय को रिझाने की कोशिश में इमरान, कहा हमारे मुल्क में सिखों का पवित्र धर्मस्थान

राहुल, प्रियंका और ज्‍योतिराद‍ित्‍य के यूपी दौरे को लेकर जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोरदार उत्‍साह दिखाई दे रहा है, वहीं प्रियंका में उनकी दादी और देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की परछाई देखने वाले नेताओं-कार्यकर्ताओं ने 'प्रियंका सेना' तैयार कर ली है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गांधी की 'वानर सेना' की तरह ही 'प्रियंका सेना' तैयार की है, जिसके सदस्‍य गुलाबी परिधान में दिखाई दे रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट से भाजपा को बड़ा झटका, प. बंगाल में नहीं बजा पाएगी लाउडस्पीकर

असम के सिलचर से कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर 'प्रियंका सेना' की कुछ तस्‍वीरें साझा की हैं, जिसमें वे  खुद भी दिखाई दे रही हैं। यहां बता दें कि इंदिरा गांधी ने भी आजादी के आंदोलन के वक़्त युवाओं की वानर सेना बनाई थी, जिसमें लड़के और लड़कियां दोनों थे। हालांकि, भारतीय स्‍वतंत्रता संग्राम में इसका बेहद छोटा सा, पर उल्‍लेखनीय योगदान था। ये मुख्‍य रूप से विरोध-प्रदर्शनों में शामिल होते थे और जुलूस निकालते थे।

खबरें और भी:-

शिवराज सिंह ने कमलनाथ सरकार को दिया अल्टीमेटम, किसानों के साथ किया धोखा तो होगा आंदोलन

दिल्ली में जारी है चंद्रबाबू नायडू का अनशन, अब्दुल्ला और राहुल करने पहुंचे समर्थन

ग्रेटर नोएडा में बोले पीएम मोदी, देश में 100% विद्युतीकरण, इस साल का हमारा लक्ष्य