प्रीतम पर भारी पड़ा बजरंगी भाईजान का संगीत
प्रीतम पर भारी पड़ा बजरंगी भाईजान का संगीत
Share:

बॉलीवुड में अपने स्टाइल और अपने संगीत के लिए प्रसिद्ध संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती ने हिंदी फिल्मों को कई सारे हिट गाने दिए हैं, लेकिन उनका कहना है कि हिट संगीत हमेशा अच्छा हो जरूरी नहीं. सुपरस्टार सलमान खान की आने वाली फिल्म 'बजरंगी भाईजान' का संगीत तैयार करने वाले प्रीतम ने अपने करियर में बहुत से उतार-चढ़ाव देखे हैं. यहां तक कि उन पर नकल कर संगीत बनाने के भी आरोप लगे, लेकिन उनका कहना है कि गुणवत्ता को हमेशा पीछे रख दिया जाता है.

प्रीतम ने बताया, "गाने को हिट कराने की होड़ में अक्सर अच्छा संगीत पीछे छूट जाता है. यह जरूरी नहीं कि अच्छी चीजें हमेशा कामयाब हों. एक हिट गाना बनाने के प्रयास में अच्छे पहलुओं को दरकिनार कर दिया जाता है. प्रीतम ने कहा कि 'बजरंगी भाईजान' के लिए संगीत तैयार करना उनके लिए चुनौतीपूर्ण रहा. उन्होंने कहा, "बजरंगी भाईजान' जैसी फिल्मों का संगीत तैयार करना चुनौतीपूर्ण होता है, क्योंकि इनमें धीमे संगीत के लिए जगह नहीं होती.

हर गाने की एक कहानी होती है और इस कहानी को फिल्म की कहानी से जोड़ना पड़ता है. इसलिए संगीत बनाना कठिन हो जाता है. आपको बतादे की बजरंगी भाईजान में सलमान खान, करीना कपूर और नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका में है. फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -