पीएम मोदी की संपत्ति 15 प्रतिशत बढ़ी
पीएम मोदी की संपत्ति 15 प्रतिशत बढ़ी
Share:

नई दिल्ली : गृह मंत्रालय की आचार संहिता का पालन करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने 31 अगस्त के पहले अपनी चल-अचल संपत्ति का विवरण घोषित कर दिया. जो जानकारी मिली है उसके अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संपत्ति में पिछले वर्ष की तुलना में 15 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है.

वित्त वर्ष 2016-17 के लिए प्रधानमंत्री के कुल संपत्ति लगभग 2 करोड़ रुपए से अधिक हो गई है. वित्त वर्ष 2014-15 और 2015-16 में उनकी चल और अचल संपत्ति क्रमशः 1.41 करोड़ रुपये और 1.73 करोड़ रुपये थी.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री के पास नकदी 89. 700 बढ़कर 149. 700 रुपये हो गयी है. जो पिछले वर्ष की तुलना में 66 फीसदी ज़्यादा है .मोदी के पास 45 ग्राम वजन के चार सोने की रिंग भी है जिनकी कीमत में अब 1.28 लाख रुपये से बढ़कर 1.27 लाख रुपये हो गई है. यही नहीं पीएम ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की गांधीनगर शाखा के उनके बचत खाते में 1.33 लाख रुपये शेष दर्शाए हैं. जबकि 90.26 लाख रुपये की फिक्स्ड डिपॉजिट हैं. अन्य निवेश में प्रधानमंत्री ने कुल 5.75 लाख रुपये का भुगतान किया है.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की गांधीनगर संपत्ति की कीमत गत वर्ष की तरह रुपये 1 करोड़ ही आंकी गई है. वहीं प्रधानमंत्री के पास न तो कोई निजी वाहन है और न ही वह किसी भी संपत्ति के उत्तराधिकारी है. उनकी पत्नी जशोदाबेन का वित्तीय विवरण 'ज्ञात नहीं' के रूप में दर्शाया गया है. पीएम की संपत्ति में 15 फीसदी की वृद्धि भी महंगाई की वजह से बढ़ी है.

यह भी देखें

जाकिया जाफरी की याचिका पर 26 सितंबर को आएगा फैसला

नोटबंदी और जीएसटी लागू करने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने कही यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -