नोटबंदी और जीएसटी लागू करने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने कही यह बात
नोटबंदी और जीएसटी लागू करने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने कही यह बात
Share:

यंगून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय समुदाय को यंगून में संबोधित करते हुए कहा कि सरकार देश हित को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय ले रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने म्यांमार के शहर यंगून में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार इस तरह के निर्णय ले सकती है। सरकार नोटबंदी को लेकर सख्त निर्णय नहीं लेती तो फिर कालेधन पर लगाम नहीं लग पाती। मगर सरकार ने कालेधन को नियंत्रित करने के लिए यह निर्णय लिया। जीएसटी लागू कर देश में एक समान कर नीति लागू की गई। इस कर व्यवस्था से देश में आर्थिक सुधार आएगा।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी से ऐसे लाखों लोगों की पहचान करने में मदद मिली जिनके बैंक खातों में करोड़ों रुपये थे, लेकिन वे कभी आयकर नहीं देते थे। उन्होंने कहा कि पिछले तीन महीनों में दो लाख से ज्यादा कंपनियों का पंजीयन रद्द कर दिया गया क्योंकि उनके कालेधन के शोधन में शामिल होने का पता लगा था। नोटबंदी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह कदम काले धन पर काबू पाने के लिए उठाया गया और भ्रष्टाचार पर काबू पाने के लिए हमने 500 और 1000 रुपये के नोटों पर रोक लगाई, कुछ भ्रष्ट लोगों के गलत कार्यों का खामियाजा 125 करोड लोग भुगत रहे थे।

यह हमें स्वीकार्य नहीं था। उन्होंने कहा कि इस बारे में कोई सुराग नहीं था कि काला धन कहां से आ रहा था और कहां जा रहा था। नोटबंदी की विपक्षी दलों द्वारा आलोचना की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री ने सरकार के इस कदम को उचित ठहराया। कांग्रेस ने नोटबंदी को पूरी तरह से नाकाम बताते हुए कहा कि इससे भ्रष्ट लोगों को काफी फायदा हुआ।

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा नहीं थी काम में कमी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जाऐंगे बहादुर शाह जफर की दरगाह पर

बहादुरशाह ज़फर की मज़ार पर श्रद्धासुमन अर्पित कर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली हुए रवाना

Video : देखिये जब Politicians बन जाये Teacher तो क्या होगा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -