'चैंपियंस ऑफ द अर्थ' से सम्मानित होंगे पीएम मोदी
'चैंपियंस ऑफ द अर्थ' से सम्मानित होंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हाल ही में संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के एक सर्वोच्च अवार्ड से सम्मानित करने की घोषणा की है. अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन के नेतृत्व और साल 2022 तक भारत को एकल इस्तेमाल वाले प्लास्टिक से मुक्त कराने के संकल्प को लेकर पीएम मोदी को 'चैंपियंस ऑफ द अर्थ' अवॉर्ड से नवाज़ा जाएगा. सिर्फ पीएम मोदी ही नहीं बल्कि उनके साथ और भी पांच व्यक्तियों और संगठनों को ये अवार्ड दिया जाएगा.

पीएम मोदी के साथ फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी 'चैंपियंस ऑफ द अर्थ' से सम्मानित होंगे. संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम के मुताबिक 'जिन भी लोगों ने अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन और पर्यावरण के कई मोर्चों पर अत्यधिक काम किया है उन सभी लोगों के इस महत्वपूर्ण योगदान और अथक प्रयासों के लिए उन्हें सम्मानित किया है.' पीएम मोदी को मिलने वाले इस सम्मान को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा कि- 'हर भारतीय के लिए ये गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पॉलिसी लीडरशीप श्रेणी में यूएन चैंपिन्यस ऑफ द अर्थ अवॉर्थ से सम्मानित किया जा रहा है. यूएन का यह सर्वोच्च सम्मान उन लोगों को दिया जाता है जिनकी कोशिशों का पर्यावरण बदलाव लाने वाला प्रभाव पड़ता है.' पीएम मोदी के इस अवार्ड से सम्मानित होने के साथ-साथ केरल के कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को भी नवीकरणीय ऊर्जा की दिशा में आगे बढ़ने के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें 'चैंपियन ऑफ द अर्थ' संयुक्त राष्ट्र का सबसे बड़ा और प्रतिष्ठित अवार्ड माना जाता है.

खबरें और भी....   

पीएम मोदी पर किए गए आपत्तिजनक ट्वीट में हुई एफआईआर

प्रदूषित दिल्ली को शुद्ध वायु के लिए लेना होगा मशीनों का सहारा

राहुल को ले डूबेगी पाक सियासत!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -