राहुल को ले डूबेगी पाक सियासत!

Sep 26 2018 05:57 PM
राहुल को ले डूबेगी पाक सियासत!

इन दिनों भारत को लेकर पाकिस्तान में सियासत तेज है।  पाकिस्तान के पूर्व  गृह मंत्री आए दिन भारत और भारतीय प्रधानमंत्री को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं। अभी एक दिन पहले ही रहमान मलिक ने राहुल गांधी को भारत का अगला प्रधानमंत्री घोषित कर दिया था और अब उन्होंने राफेल मुद्दे को लेकर भी बयानबाजी की है। राहुल की बोली में ही रहमान ने कहा कि राफेल को लेकर भारत में कुछ लोग जांच की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी राफेल मुद्दा जारी रखेंगे, तो भारत के प्रधानमंत्री बन सकते हैं। 

रहमान मलिक के ऐसे बयान आने वाले समय में राहुल गांधी के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं। दरअसल, रहमान वही कह रहे हैं, जो राहुल गांधी बोल रहे हैं और अगर हम भारतीय जनमानस का आंकलन करें, तो वह कभी भी पाकिस्तानी सियासतदार को पसंद नहीं करती। यही कारण हैं कि जब रहमान मलिक का मोदी सरकार पर बयान आया, तो बीजेपी ने इसे लपक लिया और आगामी चुनाव के लिए एक मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही है। बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी से पाकिस्तानी संबंधों के बारे में सवाल भी किया और कहा कि क्या पाकिस्तान हमारा प्रधानमंत्री तय करेगा? रहमान मलिक भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर भी रहे और लोगों ने उनसे यहां तक कह दिया कि अगर राहुल गांधी उन्हें इतने ही पसंद हैं, तो वह उन्हें अपने साथ ले जाएं और अपने देश का प्रधानमंत्री बना दें। 

कांग्रेस भी यह भली—भांति जानती है कि अगर पाकिस्तानी नेता उसकी तारीफ करें, तो यह आगामी चुनाव में उसके लिए ठीक नहीं होगा। इसी वजह से रहमान मलिक का बयान आने के बाद कांग्रेसी नेताओं ने उसकी निंदा की और यह भी कहा कि पाकिस्तान से हमने अपनी तारीफ करने के लिए नहीं कहा।

यह पूरा प्रकरण यह दर्शाता है कि पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री ने भले ही वर्तमान सरकार की नीतियों और विदेश मंत्री स्तर की वार्ता रद्द होने की बौखलाहट के चलते यह बयान दिए हों, लेकिन इसमें राहुल गांधी का नाम आना कांग्रेस के लिए ठीक नहीं है। अब कांग्रेस को चाहिए कि वह इसके खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करे और आधिकारिक तौर पर रहमान मलिक को राहुल गांधी का नाम अपनी बयानबाजी में लेने से रोके अन्यथा आने वाले  चुनावों में कांग्रेस को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।  

जानकारी और भी

पीएम मोदी को आतंकी बताने वाले पाकिस्तानी सीनेटर ने फिर लगाया मोदी सरकार पर आरोप

हाफ़िज़ सईद ने भारत के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करने की दी धमकी