जून में होगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवाज़ शरीफ की मुलाकात
जून में होगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवाज़ शरीफ की मुलाकात
Share:

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच इस समय कुलभूषण जाधव के मामले को लेकर तनाव चल रहा है. इसी बीच खबर है कि जून में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच मुलाकात हो सकती है. यह दावा पाकिस्तानी मीडिया में किया जा रहा है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार जून में होने वाली शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर वार्ता के दौरान दोनों नेताओं की अलग से मुलाकात हो सकती है.

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने कूटनीतिक सूत्रों के हवाले से कहा है कि SCO में शामिल देश भारत और पाकिस्तान पर बेहतर माहौल तैयार करने का दबाव बना सकते हैं. खबर में कहा गया है कि दोनों देशों को एससीओ में इस शर्त पर शामिल किया गया है कि वे द्विपक्षीय संबंधों में सुधार के साथ संगठन के हित को बढ़ावा देने के लिए काम करेंगे. इसी बात को ध्यान में रखकर शरीफ और मोदी ने 2015 में रूस के उफा में SCO से इतर मुलाकात की थी.

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार कुलभूषण जाधव के मुद्दे को भारत भले ही पाकिस्तान का विरोध कर रहा है, लेकिन पाकिस्तान इस मुद्दे के कारण भारत के साथ अपनी द्विपक्षीय प्रक्रिया को किनारे नहीं करना चाहता है. गौरतलब है कि शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर वार्ता जून महीने में कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में आयोजित होने जा रही है.

महिलाओं को लेकर सुरजेवाला ने उठाए CM योगी आदित्यनाथ पर सवाल

TIME मैगजीन के रीडर्स पोल में पिछड़े पीएम मोदी, एक फीसदी से कम मिले वोट

PM मोदी ने रूकवाया काफिला, सामने आई बच्ची से यूं मिले

PM मोदी ने कहा : चिकित्सक लिखें जेनेरिक दवा, गरीबों को मिलेगी सस्ती दवाइयां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -