रूस में बोले पीएम मोदी, कहा- दोनों देशों के बीच ऊर्जा आएगी और रिश्ते मजबूत होंगे
रूस में बोले पीएम मोदी, कहा- दोनों देशों के बीच ऊर्जा आएगी और रिश्ते मजबूत होंगे
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के तीन दिवसीय दौरे पर है और इसके तहत व्लादिवोस्तोक पहुंचें हैं. व्लादिवोस्तोक पहुंचने पर भारतीय पीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया है. पीएम मोदी को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा पांचवें ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (EEF) की बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है. EEF बैठक के साथ ही मोदी और पुतिन के बीच कई अहम मुद्दों पर भी बातचीत होनी है. 

पीएम मोदी द्वारा रूसी न्यूज एजेंसी तास से बात करते हुए कहा गया है कि EEF सिर्फ मुद्दों पर चर्चा करने के लिए ही नहीं है. हम इस फोरम की तैयारी 6 माह से कर रहे थे और इसके लिए रूस के सुदूर पूर्वी इलाकों से एक बड़ा प्रतिनिधि दल हमसे मिलने के लिए  आया था. हमारे राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्र सरकार के मंत्री और व्यवसायी ने रूस के सुदूर पूर्वी इलाकों का दौरा किया था. अब मैं जा रहा हूं. मुझे पूरा भरोसा है कि इस दौरे से भारत और रूस दोनों देशों के बीच नई ऊर्जा आएगी और हमारे रिश्ते भी और अधिक मजबूत होंगे.

आगे पीएम मोदी ने कहा कि भारत और रूस का संबंध अब सैन्य और तकनीकी सहयोग से बहुत आगे निकल चुका है. अतः हम बेहद करीबी दोस्त हैं और करीबी दोस्त होने के चलते हम यह सोच रहे हैं कि भविष्य में एकदूसरे की बेहतरी के लिए क्या-क्या कर सकते हैं ? दोनों देशों के बीच सूचना प्रौद्योगिकी और अंतरिक्ष विज्ञान में नए रिश्ते भी बन रहे हैं.

 

रानू मंडल का गाना सुनकर अब फूटा लता मंगेशकर का गुस्सा, कहा- 'नकल करने से....'

पति की सही उम्र नहीं जानती प्रियंका चोपड़ा, ट्रोलर्स ने कर दी बेइज्जती

पाकिस्तान में बसना चाहता है इस सिंगर का बेटा, पिता के खिलाफ लिया ये फैसला

मनोज बाजपाई की The Family Man का पहला पोस्टर हुआ रिलीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -