प्रधानमंत्री मोदी करेंगे आयुष्मान कार्ड वितरण का शुभारंभ
प्रधानमंत्री मोदी करेंगे आयुष्मान कार्ड वितरण का शुभारंभ
Share:

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 27 जून को मध्य प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। जहां वे शहडोल जिले से आयुष्मान योजना  के हितग्राहियों को पीवीसी आयुष्मान कार्ड वितरण का शुभारंभ करेंगे। प्रदेश के सभी ग्राम पंचायतों पर कल विशेष ‘आयुष्मान ग्राम सभा’ आयोजित की जाएगी। इस संबंध में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने सभी कलेक्टर, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी और निगमायुक्त को लेटर जारी किए हैं।

प्रदेश के सभी आयुष्मान कार्ड हितग्राहियों को वार्ड स्तर और ग्राम पंचायत पर PVC कार्ड वितरित किए जाएंगे। आयुष्मान भारत के 1 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को छपे हुए PVC कार्ड और सभी 3.57 करोड़ लाभार्थियों को डिजिटल माध्यम से आयुष्मान कार्ड वितरित करने का निर्णय लिया गया है। जिन हितग्राहियों को अभी डिजिटल कार्ड दिए जाएंगे, उन्हें भी निकट भविष्य में प्रिंटेड पीवीसी कार्ड प्रदाय किये जाएंगे।

ज्ञात हो की प्रधानमंत्री मोदी ने 23 सितंबर 2018 को आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना शुरू की थी। इसके तहत लाभार्थी परिवार को बीमारी का इलाज कराने कि लिए 5 लाख रुपये प्रति वर्ष स्वास्थ्य सुरक्षा कवच मिलता है। मध्य प्रदेश में आयुष्मान भारत निरामयम के नाम से संचालनित इस योजना में लगभग 4.7 करोड़ पात्र हितग्राही हैं, जिनमें से अभी तक 3.5 करोड़ से ज्यादा हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा चुके हैं।

प्रधानमंत्री मोदी एक साथ दिखाएंगे 5 वंदे भारत ट्रैन को हरी झंडी

शादीशुदा महिला से रेप के बाद हत्या परिजनो ने लगाया आरोप, जांच पुलिस में उलझी पुलिस

कमलनाथ का भाजपा पर निशाना : उनके पास मुझे गाली देने के अलावा कोई एजेंडा नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -