लोकसभा चुनाव से पहले आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद की अहम बैठक का नेतृत्व करेंगे प्रधानमंत्री मोदी
लोकसभा चुनाव से पहले आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद की अहम बैठक का नेतृत्व करेंगे प्रधानमंत्री मोदी
Share:

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा द्वारा अपने उम्मीदवारों की प्रारंभिक सूची की घोषणा के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

यह सभा आम चुनावों से पहले परिषद के अंतिम सत्र को चिह्नित करने की उम्मीद है, जो इस साल अप्रैल-मई में होने का अनुमान है। बैठक नई दिल्ली के चाणक्यपुरी में सुषमा स्वराज भवन में बुलाई गई है। जिन प्रमुख विषयों पर चर्चा होने की संभावना है उनमें केंद्र सरकार का प्रदर्शन शामिल है, भाजपा का लक्ष्य चुनाव अभियानों के दौरान अपनी उपलब्धियों और विकासात्मक पहलों को रेखांकित करना है।

शनिवार को, भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी प्रारंभिक सूची का अनावरण किया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार वाराणसी से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं, जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र, गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे, और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से फिर से चुनाव लड़ेंगे।

प्रारंभिक सूची में 34 केंद्रीय मंत्रियों और दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को शामिल किया गया है, जबकि कई राज्यों के 33 मौजूदा सांसदों को शामिल नहीं किया गया है, जिनमें उल्लेखनीय हस्तियां भी शामिल हैं। सूची से उल्लेखनीय रूप से अनुपस्थित दिल्ली से केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी और पूर्व केंद्रीय मंत्री हर्ष वर्धन हैं।

एक और उल्लेखनीय अपवाद भोपाल से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर हैं। पहले रोस्टर के 195 निर्वाचन क्षेत्रों में से, पार्टी ने 2019 के चुनावों के दौरान 155 सीटों पर जीत हासिल की। प्रधानमंत्री मोदी ने इस लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए स्वतंत्र रूप से न्यूनतम 370 सीटें सुरक्षित करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है, जबकि एनडीए गठबंधन के लिए 400 से अधिक सीटों की आकांक्षा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -