जिस घर में काम करती थी शहनाज़ खान, उसी परिवार के 9 महीने के बच्चे को कर लिया किडनैप, हुई गिरफ्तार
जिस घर में काम करती थी शहनाज़ खान, उसी परिवार के 9 महीने के बच्चे को कर लिया किडनैप, हुई गिरफ्तार
Share:

हैदराबाद: त्वरित प्रतिक्रिया अभियान में, हैदराबाद में कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने नौ महीने के एक बच्चे को सफलतापूर्वक बचाया, जिसे कथित तौर पर उनके घरेलू सहायक ने अपहरण कर लिया था। यह घटना शनिवार रात करीब 8 बजे हैदराबाद के मदन्नापेट इलाके में हुई। संकटपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद, पुलिस गहन जांच के बाद, तेलंगाना के एक शहर जहीराबाद में शिशु को सुरक्षित और सुरक्षित ढूंढने में कामयाब रही।

जांच के शुरुआती चरणों के दौरान, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज का सावधानीपूर्वक विश्लेषण किया, जो संदिग्ध सहनाज खान की पहचान करने में सहायक साबित हुआ। अपहृत बच्चे के घर में घरेलू सहायक के रूप में कार्यरत खान को एक वीडियो क्लिप में बच्चे को ले जाते हुए कैमरे में कैद किया गया था।

जांच में यह भी पता चला कि खान जहीराबाद जाने वाली बस में सवार हुआ था। अधिकारियों द्वारा त्वरित कार्रवाई की गई, जिन्होंने ज़हीराबाद में अपने समकक्षों को तुरंत सतर्क कर दिया, जिससे संदिग्ध को पकड़ने और बच्चे को बचाने के लिए एक समन्वित प्रयास सुनिश्चित किया गया।

इसके बाद, जहीराबाद में बस के आगमन पर कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने शाहनाज खान को पकड़ लिया। बच्चे को सुरक्षित रूप से बरामद कर लिया गया और उनके परिवार के साथ फिर से मिला दिया गया, जिससे कष्टदायक समस्या का त्वरित समाधान हो गया।

उल्लेखनीय रूप से, यह पता चला कि शाहनाज़ खान ने हाल ही में उस घर में काम करना शुरू किया था जहाँ अपहरण हुआ था, जिससे इस घटना में चिंता और साज़िश की परत जुड़ गई।

सफल बचाव अभियान इसमें शामिल कानून प्रवर्तन एजेंसियों की त्वरित और कुशल प्रतिक्रिया का एक प्रमाण है, जो समुदाय, विशेष रूप से शिशुओं जैसे सबसे कमजोर सदस्यों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए उनकी प्रतिबद्धता को उजागर करता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -