पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर उछाल, मुंबई में 89.29 रुपये प्रति लीटर

Sep 16 2018 08:51 AM
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर उछाल, मुंबई में 89.29 रुपये प्रति लीटर

नई दिल्‍ली : देश में  पेट्रोल और डीजल की कीमतों  में पिछले दो हफ्तों से लगातार उछाल आ रहा है। हर दिन पेट्रोल-डीजल की कीमते नए-नए कीर्तिमान रच रही है। आज एक बार फिर इनकी कीमतों में भारी उछाल के साथ पेट्रोल 89.29 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है। 

इस दिन कम होंगे पेट्रोल और डीजल के दाम

आज रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने देश भारी उछाल के साथ फिर नए रिकॉर्ड बना लिए है। आज पेट्रोल के सबसे ज्यादा दाम देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में है जहा इसकी कीमत  89.29  रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है। इसके साथ ही राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमते  28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ 81.91 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है। तो वही डीजल  की कीमते भी 18 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ 73.72  रुपये प्रति लीटर पर आकर थमी है। 

बिना मेकअप के बनाए अपनी आंखों को खूबसूरत


उल्लेखनीय है कि पिछले दो हफ्तों से देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है जिसे लेकर देश की जनता भी काफी आक्रोशित है। इस मामले के विरोध में कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस पार्टी द्वारा ने पुरे भारत में एक देशव्यापी आंदोलन भी किया गया था। हालांकि इस मामले में विशेषज्ञों का कहना है कि अभी देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में और ज्यादा बढ़त होने वाली है। दरअसल खाड़ी देशो में  तेल के उत्पादन में भारी कमी आने की वजह से इसकी कीमतों में इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है। 

ख़बरें और भी 

पेट्रोल ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 100 पार हुई कीमते !

आज फिर पेट्रोल-डीजल का नया भाव हुआ तय, 89 रूपए का आंकड़ा किया पार

देश की आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए आज बैठक करेंगे पीएम मोदी, देश को बड़े फैसलों की उम्मीद