नई आल्टो की कीमत का हुआ खुलासा, जानिए और क्या है खास

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की सबसे सस्ती कार Maruti Alto एंट्री लेवल हैचबैक सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाले मॉडल में से एक कहा जा रहा है। अब कंपनी ऑल्टो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को पेश करने की योजना बना रही है। मारुति सुजुकी देश में न्यू जेनरेशन मारुति ऑल्टो की टेस्टिंग बहुत लम्बे वक़्त से करने में लगी हुई है। New Maruti Alto 800 कार को टेस्टिंग के बीच कई बार देखा जा चुका है। खबरों का कहना है कि कंपनी न्यू जेनरेशन ऑल्टो को वर्ष 2022 के आखिर तक पेश करने वाली है।  

कितनी है कीमत: मारुति की आधिकारिक वेबसाइट पर नई ऑल्टो के मूल्य में दिख रही है।  ख़बरों की मकान तो ऑल्टो के LXI (O) वैरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 4.08 लाख रुपये  तय की जा चुकी है। कंपनी ने सिंगल एयरबैग्स के कारण से ऑल्टो के बेस वैरिएंट को बंद किया जा चुका है। हालांकि, प्राइस लिस्ट में बेस वैरिएंट अभी भी नज़र आ रही है, जिसकी एक्स-शोरूम मूल्य 3.39 लाख रुपये है। 

वेबसाइट पर मौजूद जानकारी की माने तो, नई मारुति ऑल्टो चार वैरिएंट्स में पेश की जा रही है। यानी ऑल्टो STD (O) वैरिएंट को हटाया जा चुका है। अब यह कार सिर्फ Alto LXI (O), Alto VXI, Alto VXI+ और Alto LXI (O) CNG वैरिएंट्स में ही पेश होने वाले है। इनकी एक्स-शोरूम  का मूल्य 4.08 लाख रुपये से शुरू होता है और टॉप वैरिएंट के लिए 5.03 लाख रुपये तक कही जा रही है। पहले इसके बेस वैरिएंट के मूल्य 3.39 लाख रुपये थी। यानी नई ऑल्टो की शुरुआत मूल्य 69 हजार रुपये अधिक है। हालांकि, वेबसाइट पर ऑल्टो की जो फोटोज लगी है उसे देखकर लगता है कि ये कार का न्यू जेनरेशन मॉडल नहीं है। 

इंजन और पावर: मारुती सुजुकी ऑल्टो 800 BS6 मानकों के अंतर्गत 0.8-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ पेश की जा चुकी है जो 47bhp की पावर और 69Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। हालांकि यह इंजन CNG मोड पर थोड़ा कम पावर देता है। वहीं ऑल्टो के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा चुका है। 

सेफ्टी फीचर्स: सेफ्टी के लिए इसमें डुअल एयरबैग, ABS के साथ EBD भी दिया जा रहा है। जिसमे चाइल्ड लॉक और स्मार्ट पार्किंग सेंसर भी मिलते हैं। इसमें 7-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले भी दिया जा रहा है। 

बढ़ते पेट्रोल और डीज़ल के दामों के बीच ग्राहकों को लगा एक और बड़ा झटका, इन कारों के दाम में हुई वृद्धि

मर्सिडीज-बेंज के लेकर BMW तक इस माह लॉन्च होने जा रही है ये दमदार कार

स्कोडा समेत पेश की जाने वाली है ये नई कार, जानिए क्या होगी इनकी खासियत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -