राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज असम का दौरा करेंगे
राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज असम का दौरा करेंगे
Share:

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन बोरा ने कहा कि विपक्षी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 18 जुलाई को होने वाले चुनावों के लिए असम के विपक्षी दलों के विधायकों और सांसदों से समर्थन मांगने के लिए आज (13 जुलाई) असम पहुंचने वाले हैं।

सिन्हा आज दोपहर चार्टर्ड हवाई जहाज पर पहुंचेंगे और  विपक्षी कांग्रेस सांसदों, विधायकों, निर्दलीय विधायक अखिल गोगोई, माकपा विधायक मनोरंजन तालुकदार और निर्दलीय राज्यसभा सांसद अजित कुमार भुइयां के साथ मुलाकात करेंगे।

एनडीए के लिए राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू ने प्रचार के लिए इस सप्ताह असम का दौरा किया और भाजपा विधायकों और सांसदों के साथ-साथ पार्टी के सहयोगियों असम गण परिषद और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और समर्थन मांगा।

विशेष रूप से, सत्तारूढ़ एनडीए के पास 126 सदस्यीय राज्य विधायी सदन में 79 सीटें हैं, जिनमें से 63 भाजपा से, नौ अगप से और सात यूपीपीएल से हैं। एआईयूडीएफ नेता और राज्य के विधायक बदरुद्दीन अजमल ने घोषणा की कि उनकी पार्टी, जिसके पास 15 विधायक हैं, मुर्मू का भी समर्थन करेगी। मुर्मू को बीपीएफ से समर्थन मिला है, जिसने विधानसभा में प्रशासन का समर्थन किया है, लेकिन औपचारिक रूप से किसी अन्य पार्टी के साथ सेना में शामिल नहीं हुआ है।

एक निर्दलीय उम्मीदवार के साथ विपक्षी दलों में कांग्रेस के 27, बीपीएफ के तीन और माकपा के एक विधायक शामिल हैं। असम में भाजपा के नौ सांसद, कांग्रेस के तीन सांसद, एक निर्दलीय और लोकसभा में एआईयूडीएफ का एक सांसद है। राज्यसभा में सत्तारूढ़ एनडीए के छह सदस्य हैं, जिसमें भाजपा के चार, यूपीपीएल और अगप के एक-एक सदस्य और एक निर्दलीय शामिल हैं।

Ind Vs Eng: बुमराह की आंधी में उड़े 'अंग्रेज़', भारत ने 10 विकेट से जीता मैच

Ind Vs Eng: बस 6 रन... और सचिन-सौरव के इस ख़ास क्लब में शामिल हो जाएगी रोहित-धवन की जोड़ी

PM मोदी के बाद झारखंड को लेकर सिंधिया ने किए ये बड़े ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -