इस देश के राष्ट्रपति के ऑफिस में है चाँद का बेशकीमती टुकड़ा
इस देश के राष्ट्रपति के ऑफिस में है चाँद का बेशकीमती टुकड़ा
Share:

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अपने अनोखे कारनामों के लिए मशहूर हैं। ऐसे में हम यह बात यकीन से कह सकते हैं कि दुनियाभर के सभी लोग चांद का नायाब टुकड़ा देखना चाहते होंगे और अपने घर में रखना भी चाहते होंगे। वैसे ऐसा काम किया है एक राष्ट्रपति ने। जी हाँ, एक राष्ट्रपति है जिनके ऑफिस में आपको मिलेगा चाँद का बेशकीमती टुकड़ा। इस टुकड़े की कीमत इतनी है कि जानने के बाद ही आपके होश उड़ सकते हैं। आपको हम यह भी बता दें कि यह टुकड़ा कहीं और नहीं बल्कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के ऑफिस में रखा हुआ है।

वैसे यह चांद का टुकड़ा नासा के अपोलो अभियान के तहत लाया गया था और देखने में ये आम पत्थर के टुकड़ा जैसा नजर आता है। वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट को माने तो जो बाइडेन ने इस चांद के टुकड़े को खासतौर से अपने ऑफिस में रखवाया है। वैसे आप सभी जानते ही होंगे कि जब भी कोई नया राष्ट्रपति ऑफिस में आता है तो वहां पर उनके अनुसार सभी बदलाव कर दिए जाते हैं। इन सभी बदलावों के तहत बाइडेन के लिए ऑफिस में खासतौर पर चंद्रमा का नमूना रख दिया गया है।

वैसे यह भी बताया जा रहा है कि चांद का यह टुकड़ा टेक्सास के हॉस्टन में नासा के जॉनसन स्पेस सेंटर से किराए पर लिया गया है। अगर वैज्ञानिकों की माने तो चांद का ये टुकड़ा इसलिए भी खास है क्योंकि स्मिथ नामक साइंटिस्ट ने अंतरिक्ष स्टेशन 6 पर मौजूद एक बड़ी चट्टान से इस पत्थर को काटा था। इस टुकड़े की कीमत अमूल्य है। यह लगभग 3.9 अरब साल पुराना है

यदि इस माला से करेंगे मंत्र जाप तो कभी नहीं होगी धन की कमी, जानिए मालाओं के ये विशेष लाभ

महाराष्ट्र में 28 फरवरी तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

नए हांगकांग वीजा के साथ 'स्वतंत्रता और स्वायत्तता' को रखा जाए बरकरार: ब्रिटेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -