तीन देशों के दौरे पर जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सोमवार से शुरू होगी यात्रा
तीन देशों के दौरे पर जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सोमवार से शुरू होगी यात्रा
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार 9 सितम्बर को तीन देशों के दौरे पर जा रहे हैं। राष्ट्रपति आइसलैंड, स्विट्जरलैंड और स्लोवेनिया का दौरा करेंगे। इस दौरे के दौरान वह विशेष कर पुलवामा हमले सहित इस वर्ष की आतंकवादी घटनाओं के आलोक में भारत की ‘ राष्ट्रीय चिंताओं’ के बारे में उक्त देशों के शीर्ष नेतृत्व को जानकारी देंगे। 

विदेश मंत्रालय के सचिव (पश्चिम) ए जितेश सरमा से जब सवाल किया गया कि क्या राष्ट्रपति उन देशों के नेताओं के साथ वार्ता के दौरान उन्हें कश्मीर पर भी ब्रीफ करेंगे, तो उन्होंने उसका स्पष्ट जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि, ‘जब नेता मिलते हैं तब ऐसा ढांचा होता है जिसमें क्षेत्रीय, अंतरराष्ट्रीय, वैश्विक, बहुपक्षीय और राष्ट्रीय चिंता के विषयों पर विचार विमर्श किया जाता है।’

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की नौ दिवसीय यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए सरमा ने कहा कि, ‘हम एक दूसरे को ब्रीफ करने के लिए सदैव ऐसे मौकों का प्रयोग करते हैं। जैसे हमारे मुद्दे हैं, वैसे ही इनमें प्रत्येक देश की अपनी अपनी चिंताएं हैं। इसलिए हम निश्चित ही इन मौकों का उपयोग करेंगे क्योंकि हमें उन्हें अपने देश की चिंताओं से अवगत कराना है।’ सरमा ने बताया कि राष्ट्रपति सबसे पहले 9 सितम्बर को आइसलैंड जाएंगे, जिसके बाद वे स्विट्ज़रलैंड और स्लोवेनिया का दौरा करेंगे।

अयोध्या मामला: वसीम रिजवी का बड़ा बयान, कहा- श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले राक्षसों....

आज मुंबई दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, रखेंगे तीन नई मेट्रो लाइन्स की आधारशीला

इस विधायक को मिलेगी यूपी कांग्रेस की कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -