इस विधायक को मिलेगी यूपी कांग्रेस की कमान
इस विधायक को मिलेगी यूपी कांग्रेस की कमान
Share:

लखनऊः लोकसभा में मिली तगड़ी हार के बाद कांग्रेस यूपी में संगठन को फिर से जीवित करने में लग गई है। गत चुनाव में अस्सी में से केवल एक सीट जीत सकने वाली कांग्रेस राहुल गांधी की सीट भी नहीं बचा पाई थी। अब कांग्रेस हाईकमान इस अहम राज्य को लेकर सजग हो गया है। आलाकमान यहां नई प्रदेश कमेटी का गठन करेगा। यह कमेटी न सिर्फ छोटी होगी, बल्कि इसमें महिलाओं और युवाओं को भी तरजीह मिलेगी। कमेटी में युवाओं की संख्या का अंदाजा इससे लगा सकते हैं कि नई कमेटी के सदस्यों की औसत आयु 38-40 वर्ष की होगी।

सूत्रों के अनुसार इसकी कमान कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू के हाथों में जाएगी। वह पिछड़े वर्ग से आते हैं। प्रदेश कांग्रेस में बड़े बदलाव की आहट अब सभी को महसूस होने लगी है। विगत तीन महीनों से यह प्रक्रिया चल रही थी, जोकि अब पूरी हो चुकी है। इसमें पूरे संगठन में बड़े ओवरहॉलिंग की योजना तैयार कर ली गई है। पिछली कांग्रेस कमेटी जहां काफी भारी-भरकम थी, वहीं इस बार की कमेटी उससे 10 गुना छोटी होगी।

पीसीसी में युवा, जमीनी संघर्ष करने वाले और आंदोलनकारी चेहरे ही शामिल किए जाएंगे। संघर्ष में खुद को साबित कर चुकी महिलाओं को प्रमुख स्थान मिलेगा। वरिष्ठता के बजाय लड़ाकू तेवर वाले नेताओं को तरजीह दी गई है। साथ ही दलित और पिछड़े वर्ग के युवा कार्यकर्ताओं को भी स्थान मिलेगा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की टीम ने पीसीसी में शामिल किए जा सकने वाले नेताओं के नाम प्रस्तावित कर दिए हैं। लल्लू बीते दिनों प्रियंका के साथ यूपी में हर मौके पर दिखे हैं, ऐसे में उनको कमान मिलना तय माना जा रहा है। 

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इशारों में पाकिस्तान को दी चेतावनी, वही ममता बनर्जी ने कही ये बात

'दिग्विजय सिंह' ने अपने पर लगे आरोप पर दी सफाई, ये है रिपोर्ट

MP सनी देयोल घायलों से मिले पहुंचे अस्‍पताल, फिर सामने आया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -